DA Image
24 अक्तूबर, 2020|1:32|IST

अगली स्टोरी

2011 वर्ल्ड कप से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे रोका था आशीष नेहरा को संन्यास लेने से

File Photo: MS Dhoni, Ashish Nehra and Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फ्यूचर को लेकर तमाम तरह की बातें हो रही हैं। पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी ने कोई भी इंटरनैशनल मैच नहीं खेला है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया कि किस तरह से धोनी ने उन्हें 2011 वर्ल्ड कप से पहले संन्यास लेने से रोका था। नेहरा अपने करियर में चोटों से काफी परेशान रहे हैं, जिसके चलते उन्हें इंटरनैशनल क्रिकेट से कई बार ब्रेक लेना पड़ा। 2011 वर्ल्ड कप से पहले भी नेहरा इंजरी से परेशान थे और संन्यास के बारे में सोच रहे थे, लेकिन धोनी ने उनका यह इरादा बदल दिया था।

राजस्थान रॉयल्स को झटका, फील्डिंग कोच पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

नेहरा ने विजडेन ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट पर बताया कि धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप से पहले उनसे क्या कहा था, 'सुनो, तुम दो-तीन हफ्ते रुक जाओ और फिर देखो तुम कैसा महसूस करते हो। फीजियो के साथ रहे और उनके साथ इस समस्या को सुलझाओ, तो तीन सप्ताह रुको फिर हम देखेंगे कि आगे क्या करना है।' वर्ल्ड कप में नेहरा ने भारत के लिए तीन मैच खेले थे और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने जीत में अहम योगदान दिया था। नेहरा ने 10 ओवर में 33 रन खर्चकर दो विकेट लिए थे। नेहरा हालांकि फाइनल मैच में नहीं खेल सके थे। 

विराट ने शेयर किया वीडियो, इस मामले में हारे पत्नी अनुष्का से

नेहरा ने कहा, 'मुझे फ्रैक्चर हुआ था, फाइनल मैच के अगले दिन ही मैं सर्जरी के लिए ऑस्ट्रेलिया गया था। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन इस बात की तसल्ली थी कि हमने फाइनल मैच जीत लिया, हमने वर्ल्ड कप जीत लिया। मेरे लिए यह रोलर-कोस्टर राइड जैसा था, लेकिन अंत में मैं सुरक्षित था।' नेहरा ने 2017 में टीम इंडिया की ओर से आखिरी इंटरनैशनल मैच खेला था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:here is How MS Dhoni inspired Ashish Nehra to not hang up his boots ahead of 2011 ICC World Cup