अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

11 साल में महज 25 टेस्ट खेल पाए हैं रोहित शर्मा, जानिए क्यों

Virat Kohli and Rohit Sharma

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को इंग्लैंड दौरे में लगातार दो सेंचुरी लगाने के बावजूद भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें रोहित को जगह नहीं मिल पाई है।

रोहित ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में की थी लेकिन पिछले 11 सालों में जहां उन्होंने 183 वनडे और 84 ट्वंटी 20 मैच खेले वहीं वो इस दौरान सिर्फ 25 टेस्ट ही खेल पाए। रोहित ने अपने 25 टेस्टों में आखिरी टेस्ट इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में खेला था। रोहित को जून में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी जगह नहीं मिली थी।

धौनी और बाकी क्रिकेटरों ने किया एक महिला फैन को इग्नोर, तो कप्तान विराट ने किया कुछ ऐसा- video वायरल

तो क्या बीसीसीआई सपोर्ट स्टाफ ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस के साथ खिलवाड़ किया!

सीमित ओवरों के बल्लेबाज का ठप्पा अपने ऊपर लगा चुके रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में तीन डबल सेंचुरी और ट्वंटी-20 में तीन सेंचुरी बनाई हैं। इंग्लैंड दौरे में उन्होंने तीसरे और निणार्यक ट्वंटी-20 मैच में नाबाद 100 रन बनाकर भारत को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई थी।

पिछले टेस्ट रिकॉर्ड के चलते नहीं मिली टीम में जगह

उन्होंने फिर पहले वनडे में नॉटआउट 137 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई लेकिन अगले दो मैचों में रोहित मात्र 15 और दो रन बनाकर आउट हो गए और भारत ये दोनों मैच तथा सीरीज 1-2 से हार गया। रोहित के इन दो शतकों के बाद उम्मीद की जा रही थी कि चयनकर्ता उन्हें टेस्ट टीम में मौका देंगे लेकिन रोहित का खराब टेस्ट रिकॉर्ड उनके आड़े आ गया।

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों में 11, 10, 10 और 47 के स्कोर किए थे और उन्हें तीसरे टेस्ट से हटा दिया गया था। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक सेंचुरी बनाई थी। रोहित ने अब तक 25 टेस्ट मैचों में 39.97 के औसत से 1479 रन बनाए हैं, जिनमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:here are reasons why rohit sharma has played only 25 test matches in last 11 years