DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: भारत दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर, चोटिल हुए विकेटकीपर

विकेटकीपर रूडी सेकेंड को तुरंत ही सर्जरी करानी पड़ेगी, इसलिए उन्हें दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया है। सेकेंड की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को शामिल किया गया। 

 cricket south africa

South Africa Tour of India 2019: चोट के कारण विकेटकीपर रूडी सेकेंड अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के साथ भारत दौरे पर नहीं जा सकेंगे। उनकी जगह टीम में अब हेनरिक क्लासेन को शामिल किया गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी जानकारी दी। सीएसए ने कहा कि 13 अगस्त को घोषित की गयी टीम में शामिल किए गए सेकेंड को दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ अभ्यास के दौरान चोट लग गई। 

विकेटकीपर रूडी सेकेंड को तुरंत ही सर्जरी करानी पड़ेगी, इसलिए उन्हें दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया है। सेकेंड की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को शामिल किया गया। 

सीएसए के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक कोरी वॉन जिल ने कहा, ''क्लासेन दक्षिण अफ्रीका ए दौरे के लिए वनडे टीम का हिस्सा हैं और अब उन्हें चार दिवसीय सीरीज के लिए सेकेंड की जगह टीम में शामिल किया जाएगा।'' टेस्ट सीरीज दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होगी।     

VIDEO: सौरव गांगुली की एक और शानदार पारी, अब एक्टिंग में आजमाया हाथ

सीएसए ने भी पुष्टि की कि दूसरा टेस्ट अब पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और अंतिम टेस्ट रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जाएगा। सीएसए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ''भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी दौरे के टेस्ट मैचों के स्थल में बदलाव की घोषणा की है। दूसरा टेस्ट मैच पुणे में और अंतिम मैच रांची में खेला जाएगा।''

टेस्ट दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका 15 से 22 सितंबर तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका ए टीम 29 अगस्त से छह सितंबर तक भारत ए के खिलाफ पांच वनडे खेलेगी। 

VIDEO: विराट कोहली का शॉट देखकर विव रिचर्डस हुए इंप्रेस, कही दी ये बड़ी बात

टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीमः फैफ डु प्लेसी (कप्तान), तेंबा बवुमा, थियुनिस डि ब्रुएन, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडेन मार्करम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, वर्नन फिलैंडर, डेन पीट, कगीसो रबाडा, हेनरिक क्लासेन।

टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीमः क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रैसी वनडर डसन, टेंबा बवुमा, जुनियर डाला, बीजॉर्न फॉर्टुइन, ब्यूरैन हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्ट्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटॉरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जॉन जॉन स्मट्स।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल-

तारीख मैच डिटेल्स वेन्यू समय
15 सितंबर 2019 INDvSA 1st T20I धर्मशाला 7:00 PM
18 सितंबर 2019 INDvSA 2nd T20I मोहाली 7:00 PM
22 सितंबर 2019 INDvSA 3rd T20I बेंगलुरु 7:00 PM
2-6 अक्टूबर 2019 INDvSA 1st Test Match विशाखापट्टनम 9:30 AM
10-14 अक्टूबर 2019 INDvSA 2nd Test Match पुणे 9:30 AM
19-23 अक्टूबर 2019 INDvSA 3rd Test Match रांची 9:30 AM
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heinrich Klaasen replaces wicketkeeper Rudi Second in South Africa s Test squad for India tour