फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान रोहित शर्मा की चोट कितनी सीरियस थी? कैसे उतर पाए बैटिंग करने, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी हर एक डिटेल

कप्तान रोहित शर्मा की चोट कितनी सीरियस थी? कैसे उतर पाए बैटिंग करने, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी हर एक डिटेल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल में जिस तरह की दिलेरी दिखाई, उसकी चारों ओर तारीफ हो रही है। मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जानिए क्या कुछ कहा।

कप्तान रोहित शर्मा की चोट कितनी सीरियस थी? कैसे उतर पाए बैटिंग करने, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी हर एक डिटेल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 12:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में दूसरे ही ओवर में कैच लपकने के चक्कर में चोट लग गई थी। इसके बाद रोहित बांग्लादेश की पारी के दौरान मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं आ पाए थे। इतना ही नहीं रोहित ने शिखर धवन के साथ टीम इंडिया की पारी का आगाज भी नहीं किया था। रोहित की जगह विराट कोहली ने धवन के साथ पारी का आगाज किया था। रोहित भारत की ओर से 9वें नंबर पर बैटिंग करने आए थे और 28 गेंद पर 51 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। रोहित ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित की इंजरी के बारे में छोटी सी छोटी डिटेल मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी।

इसे भी पढ़ेंः 2017 से 2019 के बीच 43 ODI सेंचुरी, 2020 से 2022 के बीच महज एक

रोहित शर्मा की चोट को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा, 'अभूतपूर्व, मतलब उसके लिए ऐसी बहादुरी दिखाना, उसे सीरियस डिसलोकेशन हुआ था, उसको हॉस्पिटल जाना पड़ा था, उसे अपना डिसलोकेशन सही कराना पड़ा, हाथ में टांके आए हुए थे, कुछ इंजेक्शन्स लिए, जिससे बस वह जा सके और बल्लेबाजी कर सके। इसका क्रेडिट उसको जाता है, क्योंकि उसने ठान रखा था कि जरूरत पड़ने पर वह जाएगा, और चांस लेना चाहता था, वह हमें मैच में काफी करीब ले आया था। इस पारी से वह हमें मैच में वापस ले आया था। कप्तान के तौर पर उसने बहादुरी दिखाई, दुर्भाग्य से हम मैच जीत नहीं पाए।'

रोहित की कप्तानी पारी के बाद भी नाराज दिखे गावस्कर, पूछा ये कड़वा सवाल

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ अंत में पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत को जीत के लिए आखिरी गेंद पर छह रनों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान रोहित के पास मुस्तफिजुर की यॉर्कर गेंद का कोई तोड़ नहीं था और भारत पांच रनों से मैच हार गया। रोहित बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच से बाहर हो गए हैं। वह मुंबई लौटेंगे और स्पेशलिस्ट से मिलेंगे, जिसकी सलाह के बाद ही उनके टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर फैसला लिया जा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें