Have met and apologised to Andile Phehlukwayo says Sarfaraz Ahmed - सरफराज अहमद ने एंडिले फेहुलक्वायो से मिलकर मांगी माफी, की थी नस्लीय टिप्पणी DA Image
17 नबम्बर, 2019|10:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरफराज अहमद ने एंडिले फेहुलक्वायो से मिलकर मांगी माफी, की थी नस्लीय टिप्पणी

सरफराज की इस टिप्पणी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई। उन्होंने अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली थी, लेकिन उन्होंने फेहुलक्वायो से मुलाकात कर निजी तौर पर माफी मांगी। 

Sarfaraz Ahmed (Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने रंगभेदी टिप्पणी करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहुलक्वायो से व्यक्तिगत तौर पर माफी मांग ली है। दरअसल, दूसरे वनडे मैच के दौरान इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिये कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जो कि नस्ली लगी थी। सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता। 

सरफराज ने टि्वटर पर अपनी और फेहुलक्वायो की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “इस सुबह मैंने फेहुलक्वायो से माफी मांग ली। उन्होंने मेरी माफी स्वीकार की। मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के लोग भी मेरी माफी स्वीकार करेंगे।”

यह घटना पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में खेले गए दूसरे वनडे मैच की है। फेहुलक्वायो  ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया। वह तब 50 रन पर खेल रहे थे। बल्लेबाज जब रन लेने के लिए नॉनस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा। 

सरफराज ने दूसरी पारी में 37वें ओवर के दौरान फेहुलक्वायो को कहा, “अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? तू क्या पढ़कर (प्रार्थना) आया है?”

VIDEO: सरफराज की इस हरकत पर रमीज राजा ने की पर्दा डालने की कोशिश

सरफराज की इस टिप्पणी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई। उन्होंने अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली थी, लेकिन उन्होंने फेहुलक्वायो से मुलाकात कर निजी तौर पर माफी मांगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Have met and apologised to Andile Phehlukwayo says Sarfaraz Ahmed