DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › AFG vs ZIM: हशमतुल्लाह शाहिदी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज
क्रिकेट

AFG vs ZIM: हशमतुल्लाह शाहिदी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 11 Mar 2021 10:13 PM
AFG vs ZIM: हशमतुल्लाह शाहिदी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हशमतुल्लाह शाहिदी ने दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। शाहिदी अफगानिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। शाहिदी के दोहरे शतक की बदौलत अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पहली पारी को घोषित किया। शाहिदी के अलावा टीम की तरफ से असगर अफगान ने भी बेहतीरन बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों की शानदार पारी खेली। 

 

शाहिदी और असगर अफगान ने चौथे विकेट के लिए मिलकर 307 रनों की पार्टनरशिप की जिसकी दम पर अफगानिस्तान की टीम ने 500 का आंकड़ा पार किया। अफरीदी ने अपनी पारी में 443 गेंदों का सामना किया और 21 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, पूर्व कप्तान असगर अफगान ने अपनी 164 रनों की इनिंग में 14 चौके और 2 लंबे सिक्स लगाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और टीम को विकेट के लिए काफी लंबा इंतजार कराया। सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जदरान ने भी बढ़िया बल्लेाजी करते हुए 72 रनों की पारी खेली।  

India vs England: पहले टी20 में भारत और इंग्लैंड के बीच होगी जोरदार भिड़ंत, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम अभी 1-0 से आगे चल रही है। पहले टेस्ट में जिम्बाब्वे की टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए अफगानिस्तान को 10 विकेट से रौंदा था। दोनों ही टीमों के बीच यह सीरीज अबु धाबी में खेली जा रही है। टेस्ट के बाद अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम को इसी मैदान पर तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। जिसका शुरुआत 17 मार्च से होगी। 

संबंधित खबरें