DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › हशमतुल्लाह शाहिदी बने अफगानिस्तान के नए वनडे और टेस्ट कप्तान, असगर अफगान से छीनी कप्तानी
क्रिकेट

हशमतुल्लाह शाहिदी बने अफगानिस्तान के नए वनडे और टेस्ट कप्तान, असगर अफगान से छीनी कप्तानी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Mon, 31 May 2021 09:40 PM
हशमतुल्लाह शाहिदी बने अफगानिस्तान के नए वनडे और टेस्ट कप्तान, असगर अफगान से छीनी कप्तानी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम का नया वनडे और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है। असगर अफगान को इन दोनों ही फॉर्मेट से कप्तानी से हटा दिया गया है। हालांकि, बोर्ड ने टी-20 कप्तान का नाम अभी तय नहीं किया है। शाहिदी की गिनती अफगानिस्तान के बेस्ट बल्लेबाजों में की जाती है और इंटरनेशनल क्रिकेट में कई दमदार पारियां खेल चुके हैं। रहमत शाह वनडे और टेस्ट में उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे, जबकि टी-20 में वाइस कैप्टन राशिद खान ही रहेंगे।

तो क्या IPL 2021 के बचे मैचों में नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान? बीसीबी ने एनओसी देने से किया साफ इंकार

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'असगर अफगान को कप्तानी से हटाने का फैसला एसीबी की जांच कमिटी की एक छानबीन के आधार पर लिया गया है जिसके मुताबिक कप्तान के तौर पर अफगान के कुछ फैसलों के चलते मार्च में अफगानिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा।' यह पहला मौका नहीं है जब अफगानिस्तान के कप्तान में बदलाव किया गया हो, इससे पहले भी बोर्ड कप्तान को बदलता रहा है। 

आकाश चोपड़ा ने बताया, क्यों कोलकाता नाइट राइडर्स को नहीं खलेगी पैट कमिंस की कमी, रिप्लेसमेंट के लिए इस गेंदबाज का लिया नाम

हशमतुल्लाह शाहिदी अफगानिस्तान की तरफ से 5 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 58.83 के शानदार औसत से 353 रन बनाए हैं। वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अफगानिस्तान की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। शाहिदी ने अफगानिस्तान के लिए अबतक 41 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32.97 के एवरेज से 1154 रन जड़े हैं। टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू साल 2013 में किया था। 
 

संबंधित खबरें