फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: हसन अली की लाजवाब फील्डिंग देख आप भी रह जाएंगे दंग! छक्के को OUT में किया तबदील

VIDEO: हसन अली की लाजवाब फील्डिंग देख आप भी रह जाएंगे दंग! छक्के को OUT में किया तबदील

यह घटना कराची किंग्स की पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद की है। टॉम कुर्रन की गेंद पर इरफान खान ने बड़ा शॉट खेला, लॉन्ग ऑन पर तैनात हसन अली ने फुर्ती दिखाते हुए शानदार फील्डिंग की।

VIDEO: हसन अली की लाजवाब फील्डिंग देख आप भी रह जाएंगे दंग! छक्के को OUT में किया तबदील
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Mar 2023 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार 3 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का 19वां मुकाबला इस्लामाबाद यूनाइटेड और कराची किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में इस्लामाबाद के तेज गेंदबाज हसन अली की बॉलिंग में तो जमकर पिटाई हुई, मगर फील्डिंग में उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जो सुर्खियों में आ गया। दरअसल, मैच के दौरान उन्होंने फील्डिंग में एक ऐसा गजब का प्रयास किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मिनटों में वायरल हो गया। इस शानदार फील्डिंग के दौरान हसन अली ने बाउंड्री के बाहर छक्के को जा रही गेंद को कैच आउट में तबदील कर दिया। हालांकि उन्हें इस कैच का क्रेडिट नहीं मिला।

WTC फाइनल की लालच में भारत ने खोई टेस्ट क्रिकेट की भावना, पूर्व चयनकर्ता के तीखे बोल

यह घटना कराची किंग्स की पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद की है। टॉम कुर्रन की धीमी गेंद पर इरफान खान ने कदमों का इस्तेमाल कर लॉन्ग ऑन की दिशा में बड़ा शॉट खेलना चाहा। गेंद छक्के की ओर जा ही रही थी, तभी वहां मौजूद हसन अली ने पीछे की तरफ डाइव लगाकर पहले गेंद को पकड़ा। जब उन्हें लगा कि वह गेंद के साथ बाउंड्री के पार जा रहे हैं तभी उन्होंने सूझ-बूझ दिखाते हुए पास खड़े फील्डर वैन डेर डूसन की ओर गेंद फेंक दी। डूसन ने इस कैच को पकड़कर इरफान खान को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट में हसन अली का सबसे बड़ा योगदान था, मगर उन्हें इसका क्रेडिट नहीं मिला। दरअसल, विकेट के कॉलम में गेंदबाज का नाम टॉम कुर्रन का आया और कैच करने वाले खिलाड़ी का नाम वैन डेर डूसन का आया।

IPL से कितने अलग हैं विमेंस प्रीमियर लीग के नियम और कायदे? प्लेऑफ में प्रवेश करेगी 3 टीमें

देखें वीडियो
 

बात मुकाबले की करें तो, कप्तान इमाद वसीम की 54 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की तूफानी पारी के दम पर कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 201 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए इस्लामाबाद ने 69 रन पर अपने तीन प्रमुख विकेट खो दिए थे। इसके बाद आजम खान ने आकर मैच का रुख ही बदल दिया। 24 साल के इस खिलाड़ी ने 41 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 6 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई। आजम खान को उनकी इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें