फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली से ज्यादा फिट है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, Yo-Yo Test में पछाड़ा

विराट कोहली से ज्यादा फिट है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, Yo-Yo Test में पछाड़ा

दुनिया के सबसे फिट क्रिकेट खिलाड़ियों की बात की जाए तो सबसे जुबान पर सबसे पहले विराट कोहली का ही नाम आता है। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलकर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली की फिटनेस का...

विराट कोहली से ज्यादा फिट है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, Yo-Yo Test में पछाड़ा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Sep 2018 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे फिट क्रिकेट खिलाड़ियों की बात की जाए तो सबसे जुबान पर सबसे पहले विराट कोहली का ही नाम आता है। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलकर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली की फिटनेस का सबूत तो उनके Yo-Yo Test के शानदार नतीजे भी देते हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने इस नए फिटनेस टेस्ट में कोहली को भी मात दे दी है।

हसन अली का स्कोर कोहली से ज्यादा
हाल ही में क्रिकेट चलन में आए यो-यो टेस्ट को लेकर भारतीय टीम काफी गंभीर है और खिलाड़ियों के सलेक्ट होने के लिए इस टेस्ट में पास होना जरूरी है। भारत की तरह ही पाकिस्तान ने भी इस हाईटेक फिटनेस टेस्ट को गंभीरता से लिया है। वेबसाइट arysports.tv के अनुसार हाल ही में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ जिसमें युवा गेंदबाज हसन अली ने बाजी मार ली। हसन अली के फिटनेस टेस्ट के नतीजे विराट कोहली से भी बेहतर आए हैं। हसन ने यो-यो टेस्ट में 20 का स्कोर हासिल किया है जो पाक टीम में सबसे ज्यादा है और कोहली से एक अंक ऊपर है।

Asia Cup 2018: इस बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली पाकिस्तान टीम में जगह

आपको बता दें कि टीम इंडिया में आम तौर पर विराट कोहली का ही यो-यो टेस्ट स्कोर सबसे अच्छा है। उनका स्कोर 19 अंक का है। हालांकि मनीष पांडे का 19.2 का स्कोर कोहली से अच्छा रहा है लेकिन वो भारतीय कप्तान के जितने क्रिकेट मैच नहीं खेलते हैं। गौरतलब है कि एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने लाहौर में खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट किया। 18 सदस्य टीम में से हसन अली के नतीजे सबसे बेहतर रहे। वहीं टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे इमाद वसीम टेस्ट में पास नहीं हो सके और उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बने एहसान मनी 

गौरतलब है कि 15 सितंबर से दुबई में शुरू होने वाले एशिया कप 2018 के लिए पाकिस्तान ने कल (मंगलवार को) अपनी टीम की घोषित की थी। 16 सदस्यीय टीम में अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ियों मोहम्मद हाफीज को जगह नहीं दी गई है। इसके साथ ही एक इमाद वसीम को भी टीम में शामिल नहीं किया गया। वहीं बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शान मसूद को पहली बार टीम में चुना गया है। 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें