फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशिया कप 2022 स्क्वॉड चुनने में क्या टीम इंडिया से हुई है यह बड़ी चूक? चार स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों का दांव ना पड़ जाए उल्टा

एशिया कप 2022 स्क्वॉड चुनने में क्या टीम इंडिया से हुई है यह बड़ी चूक? चार स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों का दांव ना पड़ जाए उल्टा

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान सोमवार को किया गया। टीम में तीन पेसर्स जबकि चार स्पिनरों को जगह दी गई है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या तीन तेज गेंदबाज टीम इंडिया के लिए काफी होंगे?

एशिया कप 2022 स्क्वॉड चुनने में क्या टीम इंडिया से हुई है यह बड़ी चूक? चार स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों का दांव ना पड़ जाए उल्टा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 12:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किया गया, इसमें एक चीज जो चौंकाने वाली रही वह यह कि टीम में कुल तीन तेज गेंदबाजों को ही शामिल किया गया है, जबकि स्पिनर चार चुने गए हैं। एशिया कप के मैच 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेले जाने हैं और इस दौरान दुबई की पिचों पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, ऐसे में टीम इंडिया का यह दांव कहीं उल्टा ना पड़ जाए। शारजाह की पिच पर भले ही स्पिनरों के लिए काफी कुछ रहता है, लेकिन भारत के ज्यादा मुकाबले तो दुबई में ही होने हैं, ऐसे में क्या सिलेक्टर्स का यह फैसला टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है?

एशिया कप के विजेताओं की लिस्ट, इस टीम ने सबसे ज्यादा जीते हैं खिताब 

आईपीएल 2021 हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप 2021 हमने देखा था कि दुबई की पिचों पर मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए उछाल था और अंत में थोड़ी बहुत स्विंग भी। ऐसे में सिर्फ तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ एशिया कप में उतरने का फैसला कुछ पच नहीं रहा है। हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह दोनों ही चोट के चलते एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन मोहम्मद शमी को नहीं चुने जाना काफी चौंकाने वाला है।

भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के तौर पर चुना गया है जबकि स्पिनरों की बात करें तो युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा हैं। सिलेक्टर्स ने तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को चुना है, इसके मतलब अगर हम स्टैंडबाय खिलाड़ियों को मिलाते हैं तो कुल चार तेज गेंदबाज और पांच स्पिनर हो रहे हैं।

धोनी ने इन 2 चीजों से कभी नहीं किया समझौता, पूर्व कोच का खुलासा

आईपीएल 2021 की बात करें तो सितंबर-अक्टूबर के बीच लीग का दूसरा चरण यूएई में खेला गया था। हर्षल पटेल, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने क्रम से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, मतलब टॉप-5 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में एक भी स्पिनर शामिल नहीं था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भले ही वनिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे, लेकिन ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड और एनरिच नोर्खिया ने अपनी गेंदबाजी से झंडे गाड़े थे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper