DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटINDvsWI: धौनी की आर्मी में ट्रेनिंग को लेकर हर्षा भोगले ने कही ये बात, क्या उम्र के साथ बदल गए माही?

INDvsWI: धौनी की आर्मी में ट्रेनिंग को लेकर हर्षा भोगले ने कही ये बात, क्या उम्र के साथ बदल गए माही?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula
Mon, 22 Jul 2019 10:59 AM
INDvsWI: धौनी की आर्मी में ट्रेनिंग को लेकर हर्षा भोगले ने कही ये बात, क्या उम्र के साथ बदल गए माही?

India Tour of West Indies 2019: भारत के अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया है। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। धौनी ने पहले ही आर्मी में ट्रेनिंग के लिए छुट्टी मांगी थी। वर्ल्ड कप 2019 के बाद धौनी के संन्यास को लेकर भी कई चर्चा थीं, लेकिन इनसब पर भी अब विराम लग गया है।

महेंद्र सिंह धौनी के आर्मी में ट्रेनिंग और वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाने के फैसले पर हर्षा भोगले ने अपनी राय रखी है। हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा है- ''जीवन के इस मोड़ पर अचानक धौनी ने टैरेटोरियल आर्मी में प्रशिक्षण लेने का फैसला करके सबको चौंका दिया। लेकिन उम्र के साथ साथ इनसान की प्राथमिकता बदलती रहती है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद सितंबर में दक्षिण अफ्रीका भारत का दौरा करेगा। उम्मीद है कि चयनकर्ता धौनी से लगातार बातचीत कर रहे होंगे। इसलिए हमें ज्यादा कयास लगाने की जरूरत नहीं होगी।''

रायडू के 3डी वाले ट्वीट पर बोले MSK प्रसाद, हमने पूरा आनंद लिया

हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा- ''सभी महान खिलाड़ियों के साथ यह अवसर होता है कि वे जब तक चाहें खेलें और खुद ही अपने भविष्य का फैसला करें। लेकिन खुद को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध घोषित करके धौनी ने पूरी चर्चा से खुद को बाहर कर लिया। उनके इस फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए।''

वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का चयन करने के बाद मुख्य चयनकर्ता ने धौनी के संन्यास को लेकर भी बयान दिया। धौनी के संन्यास के सवाल पर प्रसाद ने कहा, “संन्यास पूरी तरह एक खिलाड़ी का अपना फैसला है। धौनी जैसे लीजेंड जानते हैं कि उन्हें संन्यास कब लेना है। मुझे नहीं लगता है कि इस मामले पर और बात करने की जरूरत है। पहली बात तो यह है कि वह उपलब्ध नहीं हैं और दूसरा हमने युवा खिलाड़ियों को तैयार करना शुरू कर दिया है।”

प्रसाद ने साथ ही कहा, “हमने टी-20 विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए टीम चुनी है। हम ऋषभ पंत को और मौके देना चाहते हैं। फिलहाल, हमारी यही योजना है। वर्ल्ड कप 2019 तक धौनी को लेकर हमारे अलग प्लान थे और अब विश्व कप के बाद हम चाहते हैं कि पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिले।”

कश्मीर में होगी लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी की ट्रेनिंग

यह पूछने पर कि क्या धौनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल लिया है और क्या वह आगे भी खेलना जारी रखेंगे? प्रसाद ने कहा, “मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। यह फैसला अब धौनी को करना है।” धौनी से आगे की चर्चा को लेकर प्रसाद ने माना कि धौनी के साथ उनकी इस पर बात हुई थी।

यदि धौनी इस दौरे के लिए उपलब्ध होते तो? इस पर प्रसाद ने कहा, “पहली बात तो यह कि वह फिट नहीं हैं और जब वह फिट और उपलब्ध होंगे तब हम देखेंगे कि क्या करना है।” 38 साल के धोनी ने अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि वह संन्यास कब लेंगे।''

(एजेंसी इनपुट के साथ)

INDvsWI: धौनी की आर्मी में ट्रेनिंग को लेकर हर्षा भोगले ने कही ये बात, क्या उम्र के साथ बदल गए माही?
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें