DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: 'अश्विन इस सीजन में बतौर कप्तान धौनी के बराबर'

हर्षा भोगले मानते हैं कि इस सीजन में आर अश्विन बतौर कप्तान शानदार काम कर रहे हैं इतना ही नहीं उनका मानना है कि कप्तानी के मामले में इस सीजन में अश्विन धौनी के बराबर हैं।

r ashwin and ms dhoni  photo credit  bcci

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खामोशी से सफलता हासिल करती जा रही है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही इस टीम से बहुत उम्मीदें नहीं की जा रही थी। टीम के संतुलन को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे, जो सही भी थे। हालांकि हम अब भी नहीं जानते कि यह टीम प्लेऑफ में जगह बना पाएगी या नहीं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 182 रन का बचाव करने के दौरान पंजाब टीम को गेंदबाजों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत थी। मगर यह उतनी खतरनाक नहीं नजर आ रही थी। मोहम्मद शमी अच्छी लय में हैं, लेकिन टी-20 में उनका रिकॉर्ड साधारण ही है। सफेद गेंद के लिए रविचंद्रन अश्विन के नाम पर विचार होता नहीं है। स्पिनर मुरुगन अश्विन भी कई लेग स्पिनरों में से एक नाम ही हैं।

युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का नाम आपने शायद ही सुना हो। अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी मुजीब के लिए भी टूर्नामेंट अब तक कोई खास नहीं रहा था। बावजूद इसके कुछ ओवरों को छोड़ दें तो पंजाब के गेंदबाजों ने राजस्थान को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। तो फिर कैसे यह टीम बढ़िया खेल दिखा रही है। आप विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की पारी की शुरुआत की ओर देख सकते हैं या फिर लोकेश राहुल की नई भूमिका की ओर, जिसमें वे क्रीज पर समय बिताने के लिए शुरुआत में अधिक गेंदें खेलते हैं।

srh vs csk: रैना का खुलासा- आराम नहीं इस वजह से धौनी को बैठना पड़ा बाहर

CSKvsSRH: वॉर्नर-बेयरस्टो की शानदार बल्लेबाजी, हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

मयंक अग्रवाल बिना कुछ कहे अपना काम किए जा रहे हैं। मगर सिर्फ यही चीजें आपको प्लेऑफ में नहीं ले जा सकते। टीम की सफलता की असली कुंजी कप्तान रविचंद्रन अश्विन हैं। इस आईपीएल में वह इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ खड़े नजर आते हैं। आप टीम की ओर देखिए, खुद जान जाएंगे कि लीडर कौन है। अश्विन निर्णय लेने में पीछे नहीं हटते। अपनी बात रखते हैं और तूफान की आंख में आंख डालकर देखने में खुशी महसूस करते हैं। और हां, वह बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अगर इस टीम से पंजाब प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रहती है तो यह भी अश्विन के लिए खिताब की तरह ही होगा। (टीसीएम)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Harsha Bhogle column on ms dhoni and r ashwin