harsha bhogle column on england vs new zealand icc world cup 2019 final at lords - EngvsNZ, ICC World Cup 2019 Final: 'खिली धूप, सपाट पिच हुई तो इंग्लैंड का दावा मजबूत' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

EngvsNZ, ICC World Cup 2019 Final: 'खिली धूप, सपाट पिच हुई तो इंग्लैंड का दावा मजबूत'

खिली धूप, सपाट पिच और छोटी बाउंड्री- इसका मतलब हुआ कि ये इंग्लैंड का मैच होगा। लेकिन अगर बादलों से घिरा आसमान, नमी और सॉफ्ट पिच हुई तो इसका मतलब हुआ कि न्यूजीलैंड कड़ी चुनौती पेश करेगा।

england vs new zealand  world cup 2019 final  ht

ICC World Cup 2019, England vs New Zealand: आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड की टीम दावेदार है। उसने उसी तरह फाइनल में प्रवेश किया है, जिस तरह दुनिया की टॉप टीम को करना चाहिए। हालांकि बीच में उसके सफर में कुछ लड़खड़ाहट भरे लम्हे भी आए। इंग्लैंड लॉर्डस के मैदान पर इस उम्मीद से उतरेगी कि विश्व कप उसकी जद में ही है। 

न्यूजीलैंड की टीम की प्रशंसा की जाती है, लेकिन जीत के उनके अवसर उतने मजबूत नहीं दिखते। विश्व कप अभियान के बीच में ही टीम लय से भटक गई। बेशक उन्होंने दिल जीता है, लेकिन इंग्लैंड को हराने के लिए उन्हें कड़ी चुनौती पेश करनी होगी। मगर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम दावेदार थी और भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम छिपी रुस्तम। अब हम सभी जानते हैं कि इन मुकाबलों का परिणाम क्या हुआ। बस एक खराब आधा घंटा, फिर आप जानते ही हैं कि क्या हो सकता है। 

वर्ल्ड कप 2019 फाइनल से पहले नीशाम ने भारतीय फैन्स से की ये अपील

न्यूजीलैंड को अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी है तो उसे गेंद स्विंग करानी होगी और बल्लेबाजों को स्कोर बोर्ड पर रन टांगने होंगे। उन्हें हर रन के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और गेंदबाजों को पिच और हवा से भी मदद की जरूरत होगी। एक बार उन्हें ये सब मिल जाए तो फिर यह टीम खतरनाक हो जाती है। लेकिन अगर गेंद सीधी रही, जैसा कि इस विश्व कप में अधिकतर समय देखने को मिला, तो फिर इंग्लैंड को ज्यादा मुश्किल पेश नहीं आएगी। 

वहीं, जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खेलने उतरें तो ड्रेसिंग रूम का माहौल बेहद शांत रहना जरूरी है। विलियमसन को इस भय में रहने की जरूरत नहीं है कि अगली ही गेंद पर उनका नंबर आ जाएगा। 

CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड विश्व चैम्पियन बनने से एक जीत के फासले पर, जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स की स्विंग और जोफ्रा आर्चर की गति उसका मुख्य हथियार होगी। इंग्लैंड की इस टीम में कोई ऐसा पार्ट टाइमर नहीं है जिस पर न्यूजीलैंड प्रहार कर सके। खिली धूप, सपाट पिच और छोटी बाउंड्री- इसका मतलब हुआ कि ये इंग्लैंड का मैच होगा। लेकिन अगर बादलों से घिरा आसमान, नमी और सॉफ्ट पिच हुई तो इसका मतलब हुआ कि न्यूजीलैंड कड़ी चुनौती पेश करेगा। जो भी हो, दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलना तो तय ही है। (टीसीएम)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:harsha bhogle column on england vs new zealand icc world cup 2019 final at lords