फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैं बेवकूफ था, जो भारतीयों के बारे में ये कहा...हैरी ब्रूक ने IPL के दौरान दिए विवादित बयान पर जताया अफसोस

मैं बेवकूफ था, जो भारतीयों के बारे में ये कहा...हैरी ब्रूक ने IPL के दौरान दिए विवादित बयान पर जताया अफसोस

Harry Brook on Indian Fans: इंग्लैंड केबल्लेबाज हैरी ब्रूक ने भारतीय फैंस को लेकर दिए विवादित बयान पर खेद जताया है। उन्होंने पिछले साल आईपीएल 2023 में सेंचुरी जड़ने के बाद भारतीय फैंस की आलोचना की थी।

मैं बेवकूफ था, जो भारतीयों के बारे में ये कहा...हैरी ब्रूक ने IPL के दौरान दिए विवादित बयान पर जताया अफसोस
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 ऑक्शन से पहले भारतीय फैंस को लेकर दिए अपने विवादित बयान पर अफसोस जताया है। ब्रूक आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें हाल ही में रिलीज कर दिया। एसआरएच ने 24 वर्षीय ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था मगर वह अपने डेब्यू सीजन में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने 11 मैचों में 190 रन बनाए, जिसमें एक शतक शामिल था।

ब्रूक ने पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शतक जड़ने के बाद भारतीय फैंस की आलोचना की थी। उन्होंने तब प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा, ''जब आप सोशल मीडिया देखते हैं तो वहां कुछ लोग आपके बारे में बुरा कह रहे होते हैं। आज अनेक भारतीय फैंस होंगे जो कहेंगे कि आपने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन कुछ दिन पहले ऐसा नहीं था और वो स्लेजिंग कर रहे थे। खुश हूं कि मैंने उन्हें चुप करा दिया।'' ब्रूक को अब अपने इस बयान पर पछतावा है। उन्होंने कहा कि मैं बेवकूफ था, जो इस तरह की बचकानी बात कही।

ब्रूक फिलहाल सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हैं और उन्होंने खेल पर फोकस करने के लिए ऑनलाइन चीजों को नजरअंदाज करने का फैसला किया है। बीबीसी स्पोर्ट के अनुसार, ब्रूक ने कहा, ''मैं बेवकूफ था और मैंने एक इंटरव्यू में वो बचकानी बात कही थी, जिसका मुझे थोड़ा अफसोस है। भारत में जब आप अपने होटल के कमरे में बैठे रहते हैं तो करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं होता। ऐसे में इंस्टाग्राम या ट्विटर या कुछ भी स्क्रॉल करने लगते हैं और कुछ ऐसी चीजें सामने आ जाती हैं जिन्हें आप देखना नहीं चाहते हैं। मैंने सोचा कि इससे दूर रहना ही सही रहेगा। मेरे पास अभी भी इंस्टाग्राम और ट्विटर हैं लेकिन शुक्र है कि मेरे पास कोई है जो इसे हैंडल कर रहा है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें