फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs ENG W: हरमनप्रीत कौर के लाजवाब कैच पर वायरल हुआ झूलन गोस्वामी का रिएक्शन, आपने देखा क्या?

IND W vs ENG W: हरमनप्रीत कौर के लाजवाब कैच पर वायरल हुआ झूलन गोस्वामी का रिएक्शन, आपने देखा क्या?

पारी का 18वां ओवर लेकर आईं स्नेह राणा की तीसरी गेंद पर ऐलिस कैप्सी लेग साइट में शॉट खेलकर रन चुराना चाहती थी, मगर वहां तैनात हरमनप्रीत कौर ने लाजवाब कैच पकड़ उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

IND W vs ENG W: हरमनप्रीत कौर के लाजवाब कैच पर वायरल हुआ झूलन गोस्वामी का रिएक्शन, आपने देखा क्या?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Sep 2022 06:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-2 से मिली करारी हार के बाद भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज का आगाज जोरदार अंदाज में किया है। तीन मैच की इस सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच के दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक लाजवाब कैच पकड़ा जिसके बाद तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का रिएक्शन वायरल हो रहा है। बता दें, झूलन की यह आखिरी सीरीज है। इंग्लैंड के इस दौरे के खत्म होने के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी।

IND vs AUS 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदर, मगर ये आंकड़ें करेंगे टीम इंडिया को परेशान

पारी का 18वां ओवर लेकर आईं स्नेह राणा की तीसरी गेंद पर इंग्लिश बल्लेबाज ऐलिस कैप्सी लेग साइट में शॉट खेलकर रन चुराना चाहती थी, मगर वहां तैनात हरमनप्रीत कौर को यह मंजूर नहीं था। हरमन ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाते हुए क हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा और कैप्सी की पारी का अंत किया। कैप्सी 28 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। हरमनप्रीत कौर के कैच के बाद जब भारतीय टीम इकट्ठा हुई तो झूलन गोस्वामी ने आकर अपनी कप्तान को गले लगा लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आकिब जावेद का बड़ा बयान, शाहीन अफरीदी को दी आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 ना खेलने की सलाह, जानें वजह

बात मैच की करें तो इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 227 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने 42.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से मंधाना ने 99 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 91 रनों की शानदार इनिंग खेली। उनके अला भाटिया ने भी 47 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाया। हरमनप्रीत ने 94 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले, अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में प्रभावित किया लेकिन इंग्लैंड की महिला टीम निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से सात विकेट पर 226 रन बनाने में सफल रही। भारत की 39 वर्षीय दिग्गज झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया और इस दौरान 42 डॉट गेंद (जिन गेंदों पर रन नहीं बने हों) फेंकी। दीप्ति शर्मा ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 33 रन देकर दो विकेट चटकाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें