फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहरमनप्रीत कौर ने मेग लैनिंग से चुकता किया पुराना हिसाब, कहा- 'अब पता चला ट्रॉफी उठाने का अहसास'

हरमनप्रीत कौर ने मेग लैनिंग से चुकता किया पुराना हिसाब, कहा- 'अब पता चला ट्रॉफी उठाने का अहसास'

Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians WPL Final: स्टार क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर आखिरकार मेग लैनिंग के खिलाफ ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो गईं। हरमनप्रीत को तीन साल से उनके सामने निराशा झेलनी पड़ रही थी।

हरमनप्रीत कौर ने मेग लैनिंग से चुकता किया पुराना हिसाब, कहा- 'अब पता चला ट्रॉफी उठाने का अहसास'
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Mar 2023 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई ने पहली बार आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल में मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 132 रन का टारगेट दिया, जिसे मुंबई ने तीन विकेट के नुकसान पर तीन गेंद बाकी रहते चेज कर लिया। मुंबई ने फाइनल जीतकर ना सिर्फ इतिहास रच दिया बल्कि हरमनप्रीत ने लैनिंग से पिछले तीन सालों में तीन नॉकआउट मैचों में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया।

बता दें कि हरमनप्रीत भारतीय महिला क्रिकेट टीम जबकि लैनिंग ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। हरमनप्रीत के नेतृ्व में भारत को महिला टी20 विश्व कप 2020 के फाइनल, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल और महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा। भारत को तीनों नॉकआउट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने हराया, जिसकी कमान लैनिंग के पास थी। हरमनप्रीत ने डब्ल्यूपीएल जीतने के बाद मुस्कुराते हुए कहा कि अब जाकर उन्हें ट्रॉफी उठाने के अहसास पता चला है।

हरमनप्रीत ने ट्रॉफी जीतने के बाद कहा, ''शानदार अनुभव रहा। हम इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। पूरे ड्रेसिंग रूम ने इसका लुत्फ उठाया। यह हर किसी के लिए एक सपने जैसा है। काफी लोग पूछते थे कि डब्ल्यूपीएल कब खेला जाएगा और अब हम खिताब जीत चुके हैं। हम बहुत खुश हैं और गर्व महसूस हो रहा है। सभी ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे मैं बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि सकारात्मक बने रहना महत्वपूर्ण है।''

कप्तान ने आगे कहा, ''यह हम सभी के लिए बेहद खास पल है। मैं खुद काफी समय से इस लम्हे का  इंतजार कर रही थी। आज मुझे पता चला कि ट्रॉफी जीतने का अहसास कैसा होता है (हंसते हुए)। अब अगले सीजन का इंतजार रहेगा।'' वहीं, लैनिंग ने फाइनल गंवाने के बाद कहा, ''हम जीत दर्ज करते तो अलग बात थी। लेकिन पूरा श्रेय मुंबई इंडियंस को जाता है। वे इस जीत की हकदार है। हम अच्छा टारगेट नहीं दे पाए। हमें कुछ और रन बनाने चाहिए थे। हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं की।''