फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND W vs ENG W: 11 बॉल पर 43 रन! हरमनप्रीत कौर के चौके-छक्के ने जब गेंद का धागा खोल दिया

IND W vs ENG W: 11 बॉल पर 43 रन! हरमनप्रीत कौर के चौके-छक्के ने जब गेंद का धागा खोल दिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में अपना रौद्र रूप दिखाया, शतक के बाद उन्होंने आखिरी 11 गेंदों पर 43 रन ठोक डाले।

IND W vs ENG W: 11 बॉल पर 43 रन! हरमनप्रीत कौर के चौके-छक्के ने जब गेंद का धागा खोल दिया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 12:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर रही हैं, एक बार अगर वह क्रीज पर सेट हो गई तो फिर उनको आउट करना विरोधी टीम की बॉलर्स के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ हरमनप्रीत का बैट एक बार फिर जमकर गरजा और उन्होंने 111 गेंद पर 143 रन ठोक डाले, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हरमन ने शतक अपना 100 के स्ट्राइक रेट से बनाया था, लेकिन इसके बाद अगली 11 गेंदों पर उन्होंने ऐसा रौद्र रूप दिखाया कि हर कोई देखता ही रह गया।

इसे भी पढ़ेंः हरमनप्रीत चमकीं, भारतीय टीम ने 23 साल बाद इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज

हरमनप्रीत ने अपनी पारी की आखिरी 11 गेंदों पर 43 रन ठोक डाले थे, जिसमें तीन छक्के और छह चौके शामिल थे। हरमन की पारी की आखिरी 11 गेंदों पर कुछ ऐसे रन गए, 6, 4, 4, 6, 4, 1, 6, 4, 4, 4, 0 इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने इंग्लिश बॉलर्स का अपने ही घर में क्या हाल किया होगा। हरमन ने अपनी पारी के दौरान कुल 18 चौके और चार छक्के लगाए।

वह भारत की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने दो बार वनडे इंटरनेशनल 140+ स्कोर बनाया है। हरमन के अलावा हरलीन देओल ने 58 रनों की पारी खेली। हरमन की इस पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 245 रनों पर ऑलआउट हो गई।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।