फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहारिस राउफ को बीबीएल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिली NOC, मगर नहीं खेल पाएंगे पूरा सीजन

हारिस राउफ को बीबीएल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिली NOC, मगर नहीं खेल पाएंगे पूरा सीजन

राउफ के साथ समेत उस्मान मीर और जमन खान को भी बीबीएल खेलने की अनुमति मिल गई है। हालांकि ये तीनों ही खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। पीसीबी ने यह एनओसी 28 दिसंबर तक के लिए दी है।

हारिस राउफ को बीबीएल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिली NOC, मगर नहीं खेल पाएंगे पूरा सीजन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 08:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंचाइजी क्रिकेट बिग बैश लीग में खेलने के लिए तेज गेंदबाज हारिस राउफ को एनओसी दे दी है। इसी के साथ उन कयासों पर विराम लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम से नाम वापस लेने की वजह से राउफ को एनओसी मिलने में दिक्कत आ सकती है। दरअसल, इसी महीने पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में राउफ ने वर्कलोड और फिटनेस का हवाला देते हुए खेलने से इनकार कर दिया था। उनके इस फैसले से नए चीफ सिलेक्टर वाहब रियाज नाखुश थे।

ईशान किशन के साथ हो रही नाइंसाफी पर अजय जडेजा के तीखे बोल, 'हम सिलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं'

राउफ के साथ समेत उस्मान मीर और जमन खान को भी बीबीएल खेलने की अनुमति मिल गई है। हालांकि ये तीनों ही खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे।

पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों को बीबीएल में खेलने के लिए 7 से 28 दिसंबर तक की अनुमति दी है, जिसमें राउफ और मीर 5-5 मैच और जमन 4 मैच खेल पाएंगे।

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले क्विंटन डी कॉक के 'संन्यास' पर कोच ने किया बड़ा खुलासा

पीसीबी ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बिग बैश लीग 2023-24 के लिए तेज गेंदबाज हारिस राउफ, जमन खान और लेग स्पिनर उसामा मीर को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) जारी किया है। बोर्ड ने खिलाड़ियों के कार्यभार और राष्ट्रीय पुरुष टीम के भविष्य के दौरा कार्यक्रम को देखते हुए एनओसी जारी की है। पीसीबी समझता है कि कार्यभार प्रबंधन के साथ खेल के समय के महत्व को संतुलित करते हुए यह निर्णय इसमें शामिल सभी हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है।'

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है जिसका आखिरी मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां उन्हें 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी होगी। इस सीरीज में राउफ के खेलने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें