फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या ने ली गुजरात टाइटन्स के मैच हारने की पूरी जिम्मेदारी, साथ ही दिया ये बयान

हार्दिक पांड्या ने ली गुजरात टाइटन्स के मैच हारने की पूरी जिम्मेदारी, साथ ही दिया ये बयान

कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन्स के मैच हारने की पूरी जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा है कि मैं इसे फिनिश नहीं कर सका। वे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। हार्दिक ने अर्धशतक जड़ा।

हार्दिक पांड्या ने ली गुजरात टाइटन्स के मैच हारने की पूरी जिम्मेदारी, साथ ही दिया ये बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 May 2023 05:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मेजबान गुजरात टाइटन्स, मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से, सामने है 131 रनों का लक्ष्य, लेकिन इस लक्ष्य से गुजरात की वह टीम दूर रह गई, जिसमें 7 विशुद्ध बल्लेबाज थे। यहां तक कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़ा। वे आखिर तक नाबाद लौटे, लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके। दिल्ली कैपिटल्स के हाथों दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात की टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस हार की जिम्मेदारी ले ली है। 

गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "(आखिरी के ओवरों पर) हम किसी भी दिन इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। सिर्फ कुछ विकेट आखिर में गिरे और मैच पलट गया, लेकिन राहुल (तेवतिया) ने हमारी गेम में वापसी कराई। मैंने आखिरी में अपना बेस्ट देने की कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। हम बीच में कुछ बड़े ओवर करने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हम लय हासिल नहीं कर सके। अभिनव (मनोहर) के लिए भी यह नया था और यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कैसे गेम खत्म नहीं कर पाया। गेंदबाजों को पूरा श्रेय जाता है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं, मैं मैच फिनिश नहीं कर सका। विकेट अच्छा था, लेकिन विकेट गिरने का दबाव था। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हम 80 रन 10 ओवर में बना लेते। अंत में राहुल (19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े) ने हमारी मैच में वापसी कराई, नहीं तो वे काफी आगे थे। हम यह गेम इसलिए हारे, क्योंकि मैं अपनी लय हासिल नहीं कर सका।" हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 53 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 59 रनों की पारी खेले। हालांकि, आखिरी ओवर में उनको सिर्फ दो ही गेंद खेलने को मिलीं। 

'शमी को लेकर दुख है'

वहीं, मोहम्मद शमी ने इस मैच में 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट निकाले। इस पर हार्दिक ने कहा, "मुझे उनके लिए दुख होता है, अगर आप इस तरह की गेंदबाजी करते हैं और दूसरी टीम को 130 पर रोक देते हैं और फिर भी जीत नहीं पाते हैं, तो बल्लेबाजों ने निराश किया। मुझे नहीं लगता कि विकेट ने बहुत कुछ किया, लेकिन पूरा श्रेय उन्हें जाता है। अभी कई मैच बाकी हैं, हम इस गेम से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे। ये सब चीजें होती रहती हैं, यही आईपीएल की खूबसूरती है। हम अब भी प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर हैं, लेकिन हमें अब भी अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें