फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या ने कप्तानी के फ्यूचर का दिया एकदम सटीक जवाब- मौका मिला तो...

हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के फ्यूचर का दिया एकदम सटीक जवाब- मौका मिला तो...

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स को अपनी कप्तानी के डेब्यू में खिताब दिलाया और इसके बाद से ही उनकी लीडरशिप पर काफी चर्चा हो रही है। टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर हार्दिक कुछ ऐसा सोचते हैं।

हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के फ्यूचर का दिया एकदम सटीक जवाब- मौका मिला तो...
Namita Shuklaवार्ता,फ्लोरिडाMon, 08 Aug 2022 04:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया जिस तरह से पहले दो मैच हारी, उसके बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट फैन्स की नजर में विलेन से बन गए थे। हार्दिक ने एक साल से कम के समय में ही खुद को विलेन से हीरो बना लिया है। इसकी शुरुआत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से हुई। हार्दिक को गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया गया और टीम और कप्तानी के अपने डेब्यू सीजन में हार्दिक ने टीम को चैंपियन बनाकर दुनियाभर के ओलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया था। हार्दिक इसके बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी भी करने उतरे और सफल हुए। हार्दिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाली और एक बार रिजल्ट टीम इंडिया के पक्ष में रहा। मैच के बाद फ्यूचर कप्तानी को लेकर हार्दिक ने खुलकर अपनी बात रखी।

कप्तान रोहित शर्मा बने 'ड्राइवर', टीम इंडिया का स्टंट हुआ वायरल- Video

हार्दिक से जब मैच के बाद पूछा गया कि क्या वह खुद को फ्यूचर में टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान के तौर पर देखते हैं, तो उन्होंने कहा, 'क्यों नहीं, अगर मुझे कप्तानी का मौका मिलेगा तो मैं इसे खुशी से लेना चाहूंगा। फिलहाल हमें एशिया कप पर ध्यान देना है। हम उसी पर फोकस करना चाहते हैं। बतौर टीम हमारी यही कोशिश रहती है कि हम लगातार सुधार भी करें और खेल का आनंद भी लेते रहें।'

विराट पर बोले लारा- खिलाड़ी के तौर पर उसकी रिस्पेक्ट करता हूं लेकिन...

पांचवें टी20 में नियमित कप्तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और इसके बावजूद भारत ने मैच 88 रनों से जीता। यह भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैचों में संयुक्त रूप से चौथी सबसे बड़ी जीत थी। भारत ने इस साल सात कप्तानों का प्रयोग किया है। वेस्टइंडीज और यूएसए के दौरे से पूर्व उपकप्तान के रूप में हार्दिक ने ऋषभ पंत की जगह ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें