DA Image
5 जुलाई, 2020|3:30|IST

अगली स्टोरी

हार्दिक पांड्या ने चुना ऑल-टाइम IPL XI, रोहित शर्मा, विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी में से जानिए किसे चुना कप्तान

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। पांड्या की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तीनों ही इस टीम का हिस्सा हैं।

virat kohli  rohit sharma and ms dhoni  bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन 29 मार्च से खेला जाना था। कोविड-19 महामारी के चलते इस टूर्नामेंट को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। आईपीएल का 13वां सीजन इस साल खेला जाएगा या नहीं इसको लेकर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। इस बीच तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपना ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है। पांड्या की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तीनों ही इस टीम का हिस्सा हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब जीते हैं और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तीन खिताब जीते हैं, लेकिन सीएसके ने मुंबई इंडियंस से दो सीजन कम भी खेले हैं। रोहित को आईपीएल का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं, हालांकि इस टीम ने अभी तक एक भी खिताब नहीं जीता है। हार्दिक ने रोहित की जगह धोनी को अपनी टीम का कप्तान चुना है। 

'फिटनेस टेस्ट में किसी तरह पासिंग मार्क्स के साथ पास होते थे गांगुली'

भाई कुणाल नहीं खुद को चुना ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक ने

हार्दिक की इस टीम में एक और मजेदार बात यह है कि इसमें उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर खुद को जगह दी है, सामान्य तौर पर टीम चुनने वाला खिलाड़ी खुद को उस टीम का हिस्सा नहीं रखता है। इस खास XI में उन्होंने अपने भाई कुणाल पांड्या को भी शामिल नहीं किया है। पारी के आगाज की जिम्मेदारी हार्दिक ने रोहित के साथ क्रिस गेल को दी है।, वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को चुना है, नंबर चार पर एबी डिविलियर्स हैं। सुरेश रैना भी हार्दिक की इस टीम का हिस्सा हैं और नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर छह पर महेंद्र सिंह धोनी हैं और नंबर सात पर खुद हार्दिक पांड्या हैं।

आकाश चोपड़ा ने दिखाई तूफान से पहले की शांति, देखें- VIDEO

कुछ ऐसा है यह खास XI

इसके बाद सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा इस टीम का हिस्सा हैं। हार्दिक पांड्या ने तीन मुंबई इंडियंस के मौजूदा क्रिकेटरों को इस खास टीम में जगह दी है। चेन्नई सुपर किंग्स के इस टीम में दो खिलाड़ी हैं। हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम IPL XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hardik Pandya picks his all-time IPL XI Rohit Sharma not given captaincy duties Virat Kohli and MS Dhoni are part of this special xi