फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या को पहली बार ICC टूर्नामेंट में मिला ये अवॉर्ड, लंबे समय तक किया है इसका इंतजार

हार्दिक पांड्या को पहली बार ICC टूर्नामेंट में मिला ये अवॉर्ड, लंबे समय तक किया है इसका इंतजार

हार्दिक पांड्या पहली बार ICC टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने बांग्लादेश की हेकड़ी निकाल दी। पहले तो उन्होंने 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और फिर गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी चटकाया। 

हार्दिक पांड्या को पहली बार ICC टूर्नामेंट में मिला ये अवॉर्ड, लंबे समय तक किया है इसका इंतजार
pti06-20-2024-000385b-0 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 में जिस खिलाड़ी के प्रदर्शन और कप्तानी की आलोचना हो रही थी, उसी खिलाड़ी की आज हर कोई तारीफ कर रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं, जो आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए सबसे वैल्यूएबल प्लेयर बने हुए हैं। हार्दिक पांड्या बल्ले से ही नहीं, बल्कि गेंद से भी छाप छोड़ रहे हैं और फिर से साबित कर रहे हैं कि वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं। इस बीच हार्दिक पांड्या ने पहली बार ICC टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतनें में सफलता हासिल की है। 2016 से वे आईसीसी टूर्नामेंट खेल रहे हैं, लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड का इंतजार अब खत्म हुआ है।

हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैच में बांग्लादेश की हेकड़ी निकाल दी। पहले तो उन्होंने 27 गेंदों में तूफानी अंदाज में अर्धशतक पूरा किया और फिर गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी चटकाया। इसी प्रदर्शन के लिए हार्दिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि, किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के मैच में हार्दिक का ये पहला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड है। हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में इससे पहले भी अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उस मैच में उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड नहीं मिला था। विश्व कप में भी वे ऐसे हासिल नहीं कर पाए। इस मैच में हार्दिक ने 27 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया था।

ऋषभ पंत के विकेट पर ऐसा था विराट कोहली का रिऐक्शन, संजय मांजरेकर बोले- कैमरा उन पर लगा हुआ था और...

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हार्दिक पांड्या ने कहा, "हमने वाकई बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। सबसे बढ़कर हमने एक साथ मिलकर अपनी योजनाओं को अंजाम दिया है। मुझे एहसास हुआ कि बल्लेबाज हवा का इस्तेमाल करना चाहते थे, मैंने सुनिश्चित किया कि मैं उन्हें हवा के बहाव वाली जगह पर मौका ना दूं, यह बल्लेबाज के तौर पर एक कदम आगे रहने के बारे में था। हम एक समूह के तौर पर कई जगहों पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, लगातार विकेट खोना ऐसी चीज है जिसे हम सुधार सकते हैं और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, इसके अलावा, हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं देश के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहा हूं, मुझे एक अजीब सी चोट लगी थी, मैं वापसी करना चाहता था, लेकिन भगवान की कुछ और ही योजना थी। मैं दूसरे दिन राहुल (द्रविड़) सर से बात कर रहा था, और उन्होंने कहा: किस्मत उन लोगों को मिलती है जो कड़ी मेहनत करते हैं और यह बात मेरे साथ लंबे समय तक रही।"