फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या ने बातों ही बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा! वॉशिंगटन सुंदर को बताया हीरो

हार्दिक पांड्या ने बातों ही बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा! वॉशिंगटन सुंदर को बताया हीरो

अर्शदीप सिंह को हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी सौंपी थी जब न्यूजीलैंड का स्कोर 149 रन था। आखिरी ओवर में उन्होंने 27 रन खर्च कर मेहमानों का स्कोर 176 तक पहुंचा दिया।

हार्दिक पांड्या ने बातों ही बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा! वॉशिंगटन सुंदर को बताया हीरो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 05:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद टी20 सीरीज में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेहमानों ने रांची में खेले गए पहले टी20 में भारत को 21 रनों से धूल चटाते हुए तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। टीम इंडिया की इस हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह विकेट 177 रन वाला नहीं था और टीम ने 20-25 रन अधिक खर्च किए। यहां बातों ही बातों में हार्दिक हार का ठीकरा अर्शदीप सिंह के सिर फोड़ गए। वहीं इस मैच में लाजवाब परफॉर्मेंस देने वाले वॉशिंगटन सुंदर की भी उन्होंने इस दौरान जमकर तारीफ की।

न्यूजीलैंड ने हार्दिक की टीम को दी पटखनी, अर्शदीप सिंह फिर बने विलेन; जानिए भारत की हार के कारण

दरअसल, अर्शदीप सिंह को हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी सौंपी थी जब न्यूजीलैंड का स्कोर 149 रन था। अर्शदीप सिंह ने पहली गेंद नो बॉल डाली जिस पर मिशेल ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया। यहां से अर्शीदप की लय बिगड़ी और मिशेल ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। मिशेल ने अगली तीन गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौका लगाकर इस ओवर को बड़ा बनाया। भारत ने आखिरी ओवर से 27 रन खर्च किए जो टीम इंडिया की हार का कारण भी बना।

एमएस धोनी के शागिर्द ने बजाई टीम इंडिया की बैंड, मैच से पहले ही दी थी ये वॉर्निंग

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा 'किसी ने सोचा भी नहीं था कि विकेट ऐसा खेलेगी और दोनों टीमें हैरान रह गईं। लेकिन उन्होंने इस पर बेहतर क्रिकेट खेली और इसलिए नतीजा ऐसा ही निकला। असल में नई गेंद पुरानी से ज्यादा टर्न ले रही थी और जिस तरह से स्पिन हुई, जिस तरह उछली, उसने हमें हैरत में डाल दिया। लेकिन किसी तरह हमने इसे वापस खींच लिया और सूर्य और मैं बल्लेबाजी करने तक खेल में बने रहे। पीछे देखने पर, मुझे नहीं लगता कि यह विकेट 177 रन का था, हम गेंद से खराब थे और 20-25 रन अधिक दिए। यह एक युवा समूह है और हम इससे ही सीखेंगे।'

VIDEO: ईशान किशन ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती और किया कमाल का रनआउट, पलक झपकते ही उड़ा दिए स्टंप

भारत भले ही इस मैच में हार गया हो लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी ऑलराउंड परफॉर्मेंस से हर किसी को प्रभावित किया। सुंदर ने पहले गेंदबाजी में 4 ओवर के कोटे में मात्र 22 रन खर्च कर शुरुआती दो विकेट निकाले, इसके बाद बल्ले से भी कमाल दिखा उन्होंने अर्धशतक जड़ा। सुंदर के इस हरफनमौला प्रदर्शन की तारीफ करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि आज का मैच वॉशिंगटन सुंदर बनाम न्यूजीलैंड था।

IND vs NZ 1st T20I : न्यूजीलैंड को भारत दौरे पर मिली पहली जीत, पहले टी20 में टीम इंडिया को 21 रनों से हराया

कप्तान ने आगे कहा 'उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, बल्लेबाजी की और फील्डिंग की तो ऐसा लगा कि आज वॉशिंगटन बनाम न्यूजीलैंड मैच था। हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके, हमें काफी आत्मविश्वास दे और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें