DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले ODI से बाहर हुए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल

टेलीविजन चैट शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी करने के मामले में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के साथ पहने वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा।

Hardik Pandya and KL Rahul

टेलीविजन चैट शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी करने के मामले में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के साथ पहने वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा। प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के विरुद्ध आगे की कार्रवाई तक निलंबन की सिफारिश कर दी है। पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से बताया कि अंतिम 11 के चयन के लिए केएल राहुल के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि हार्दिक पंड्या कम से कम शनिवार को होने वाले पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगे। मामले में अंतिम फैसला अभी नहीं आया है।

डायना इडुल्जी ने दिया आगे की कार्रवाई का आदेश
इस मामले से जुड़े सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'टीम प्रबंधन ने पंड्या को बता दिया है कि वह शनिवार के मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें अभी तक अंतिम निर्देश नहीं मिला है। राहुल, वैसे भी अंतिम 11 में जगह पक्की करने के दावेदार नहीं थे। टीम प्रबंधन आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहा है कि इन्हें अस्थाई रूप से निलंबित किया जाएगा और क्या उन्हें स्वेदश वापस भेजा जाएगा।' गुरुवार को सीओए प्रमुख विनोद राय ने पंड्या और राहुल के लिए दो मैचों के निलंबन की सिफारिश की थी लेकिन उनकी सहयोगी इडुल्जी ने मामले को बीसीसीआई की विधि टीम के पास भेज दिया था। इडुल्जी ने दोनों के खिलाफ शुक्रवार को आगे की कार्रवाई तक निलंबन की सिफारिश की। 

कप्तान विराट कोहली ने टिप्पणी को बताया अनुचित
बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है। मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंड्या और राहुल की टिप्पणियों को अनुचित करार दिया था। उन्होंने कहा, 'मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेटरों के रूप में हम इस तरह के नजरिए के पक्ष में नहीं हैं जो पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है। दोनों संबंधित खिलाड़ियों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ है और वे इसके स्तर को समझते हैं। कप्तान ने हालांकि कहा कि इस मामले का टीम के ड्रेसिंग रूप में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग XI 9 साल बाद हुई इस क्रिकेटर की वापसी, जानें कौन हुआ IN और कौन OUT

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hardik Pandya and KL Rahul out from Indian Team for First ODI against Australia as CoA member Diana Edulji orders further action in derogatory remarks case