DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनोखी सजा: राहुल-पांड्या को 10 शहीदों की पत्नियों को देने होंगे 1-1 लाख रुपए

महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामले में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को शनिवार को अनोखी सजा सुनाई गई।

kl rahul and hardik pandya jpg

महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामले में क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को शनिवार को अनोखी सजा सुनाई गई। बीसीसीआई के लोकपाल ने दोनों खिलाड़ियों पर 20-20 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। इसमें से अर्धसैनिक बलों के 10 शहीदों की पत्नियों को एक-एक लाख रुपये देने होंगे। शेष 10-10 लाख दृष्टिबाधित क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में जमा कराने को कहा गया है। 

आगे कोई कार्रवाई नहीं 
बीसीसीआई की वेबसाइट पर प्रकाशित आदेश में लोकपाल जैन ने लिखा कि पंड्या और राहुल के खिलाफ आगे कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। दोनों पहले से ही एक अनंतिम निलंबन की सजा पा चुके हैं। उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए बिना शर्त माफी भी मांगी है। दोनों खिलाड़ियों से कहा गया है कि वे ‘भारत के वीर एप’ के जरिए देश के लिए शहादत देने वाले अर्ध-सैनिक बलों के 10 जवानों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपए का भुगतान करें।

Read Also: KKR vs RCB: जानिए मैच के बाद आंद्रे रसेल किस बात को लेकर भड़के

चार सप्ताह में देनी होगी राशि
उन्हें ये सभी भुगतान चार सप्ताह के अंदर करने के लिए कहा गया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त बीसीसीआई के लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने टीवी शो के दौरान महिलाओं के प्रति विवादास्पद टिप्पणी के मामले में सुनवाई के लिए पंड्या और राहुल को नोटिस भेजा था। प्रशासकों की समिति ने दोनों को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया था लेकिन बाद में लोकपाल द्वारा जांच लंबित रहने तक प्रतिबंध हटा दिया गया।

कॉफी विद करण शो में विवाद 
पंड्या और राहुल ने एक टीवी शो में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस पर दोनों के क्रिकेट खेलने पर अस्थायी रोक लगा दी गई थी। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था। इसके बाद हार्दिक और राहुल ने अपने बयानों को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। 

तो मैच फीस से कटेगी राशि 
लोकपाल ने अपने आदेश में दोनों खिलाड़ी को चार सप्ताह के अंदर जुर्माने की राशि जमा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, यदि तय समय में जुर्माने की राशि शहीद जवानों की पत्नियों के खाते में जमा नहीं की जाती है तो बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस से यह राशि वसूल कर सकता है।

Read Also: 'कॉफी विद करण' केसः राहुल और हार्दिक पांड्या पर लगा लाखों रुपये का जुर्माना

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hardik Pandya and KL Rahul Have to pay 20 lac to the wives of Martyrs as Penalty for inappropriate remarks against Women