फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम में हुए बदलाव के बाद हरभजन सिंह को सता रहा है ये डर, बोले- टर्निंग ट्रैक पर खेले तो...

टीम में हुए बदलाव के बाद हरभजन सिंह को सता रहा है ये डर, बोले- टर्निंग ट्रैक पर खेले तो...

भारत की टीम में दूसरे टेस्ट मैच के लिए हुए बदलाव के बाद हरभजन सिंह को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं टर्निंग ट्रैक पर खेले तो इंग्लैंड की टीम जीत न जाए, क्योंकि हमारे पास अनुभव की कमी है।

टीम में हुए बदलाव के बाद हरभजन सिंह को सता रहा है ये डर, बोले- टर्निंग ट्रैक पर खेले तो...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत को अपनी टेस्ट टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है, क्योंकि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। सिलेक्टर्स ने बल्लेबाज सरफराज खान, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया है। वे दूसरे मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। इस पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि टीम चयन को देखकर साफ लगता है कि विशाखापट्टनम में भी स्पिनिंग ट्रैक होगा। उनको ये भी डर है कि कहीं भारत के साथ वर्ल्ड कप 2023 फाइनल जैसा ना हो जाए।  

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई टीम में रोहित शर्मा के बाद टेस्ट में सबसे ज्यादा रन आर अश्विन के हैं। इस तरह बल्लेबाजी में अनुभव की कमी है। यहां तक कि एक भी मैच ना खेलने वाले बल्लेबाज सरफराज खान को उन्होंने चुना है, जबकि चेतेश्वर पुजारा जैसा खिलाड़ी मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में लगातार रन बना रहा है। इसके अलावा उन्होंने दो स्पिनरों को टीम के साथ जोड़ा है। इससे संकेत मिलते हैं कि वाइजैग में स्पिन ट्रैक होगा, लेकिन सवाल ये है कि उस पर भारत के लिए रन कौन बनाएगा। 

टूर्नामेंट खेलकर लौट रहे U23 क्रिकेटरों के पास मिली शराब, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने लिया ऐक्शन

हरभजन ने कहा, "टीम अच्छी दिखती है, लेकिन अनुभव की कमी है। हां, रोहित शर्मा हैं, लेकिन अगले सर्वश्रेष्ठ रन-स्कोरर अश्विन हैं। बल्लेबाजी के लिहाज से लाइनअप कमजोर नजर आ रहा है और अगर वे टर्निंग ट्रैक पर खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि वे ऐसा करेंगे, क्योंकि उन्होंने कुलदीप यादव, अश्विन और अक्षर पटेल के साथ वॉशिंगटन सुंदर को जोड़ा है। मुझे डर है कि इंग्लैंड के लिए टर्निंग पिच बनाने के बाद भारत हार न जाए। यह बल्लेबाजी इकाई युवा है, उन्हें समय की जरूरत है और अगर उन्हें अच्छा ट्रैक मिले तो वे अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते हैं।" 

हरभजन ने ऐसा इसलिए कहा है, क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत ने स्पिन ट्रैक तैयार कराया था, लेकिन भारतीय बल्लेबाज ही उस पर फंसते नजर आए थे। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जीत हासिल की थी और ट्रेविस हेड ने दमदार शतक जड़ा था। इसी को लेकर भज्जी ने कहा है कि अगर वाइजैग में भी ऐसा ही ट्रैक बनाते हैं तो हम हैदराबाद और अहमदाबाद की तरह खुद ही फंस सकते हैं। हरभजन का मानना है कि एक अच्छा ट्रैक तैयार कराना चाहिए, ताकि युवाओं को मदद मिले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें