फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSA दौरा: भज्जी की भविष्यवाणी, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी स्टेन को देंगे कड़ी चुनौती

SA दौरा: भज्जी की भविष्यवाणी, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी स्टेन को देंगे कड़ी चुनौती

स्टेन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने के बाद से इंटरनेशनल...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 25 Dec 2017 05:23 PM

डेल स्टेन की वापसी नहीं होगी आसान

डेल स्टेन की वापसी नहीं होगी आसान1 / 3

सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि करियर के लिये खतरा बनी चोट से वापसी करना आसान नहीं होता और यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में बड़ी चुनौती साबित नहीं होंगे। स्टेन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं।

INDvSL: धौनी का जिक्र करते हुए शात्री बोले, हम मूर्ख हैं जो उन्हें..

हरभजन ने कहा, ''डेल स्टेन पिछले दस साल में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होता। जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच इसका सूचक नहीं है कि वह भारत के खिलाफ कैसे खेल सकता है। भारत के बल्लेबाजी क्रम को देखें। हमारे पास मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। यह विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : भज्जी ने बतायी अफ्रीकी टीम की बड़ी कमी, कहा इनसे निपटना बेहद मुश्किल

टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप पर अंकुश लगाना मुश्किल

टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप पर अंकुश लगाना मुश्किल2 / 3

स्टेन और मोर्कल के लिये इस बल्लेबाजी क्रम पर अंकुश लगाना बहुत कठिन होगा खासकर तब जबकि वे खुद अपनी लय हासिल करने की जुगत में होंगे। हरभजन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजों को उछाल से पार पाना होगा।  

सैंटा बने धौनी के साथ कुलदीप-पांड्या ने की ऐसी हरकत, VIDEO हुआ वायरल

उन्होंने कहा, ''20 ओवरों के बाद कूकाबूरा गेंद सीम लेना बंद कर देगी। उसके बाद उछाल से ही पार पाना होगा। इस बारे में बहस चल रही है कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या छठे नंबर के लिये सही विकल्प हैं या नहीं लेकिन हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा को इस क्रम पर उतारना चाहिये।

हरभजन ने कहा, ''रोहित शानदार खिलाड़ी है। वह पूल और कट शाट बखूबी खेलता है। मेरी नजर में वह नंबर छह के लिये सबसे उपयुक्त है। हम उछाल भरी गेंदों पर भी अपने स्ट्रोक्स खेल सकता है। हार्दिक प्रतिभाशाली लड़का है और रोहित मुकम्मल बल्लेबाज हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें : अश्विन का चयन न होने पर बोले भज्जी, उनको टीम में लेना जरूरी

अश्विन की जगह पक्की होनी जाहिए - हरभजन

अश्विन की जगह पक्की होनी जाहिए - हरभजन3 / 3

दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट से पूर्व भारत को एकमात्र अभ्यास मैच मिला है लेकिन हरभजन इसे ज्यादा तूल नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा, ''टीम प्रबंधन ने यह फैसला लेने से पहले सोचा होगा। अभ्यास मैच नहीं मिलने पर भी नेट गेंदबाज उन्हें मैच के समान अभ्यास का पूरा मौका देंगे।

WHAT! विराट के ये क्रिकेटर 'दोस्त' नहीं शामिल होंगे मुंबई रिसेप्शन में

उन्होंने यह भी कहा कि 300 टेस्ट विकेट ले चुके स्पिनर आर अश्विन की भारतीय टेस्ट एकादश में जगह पक्की होनी चाहिये। उन्होंने कहा ,'' यदि अश्विन की 300 टेस्ट विकेट के बाद भी जगह पक्की नहीं है तो फिर कब।