harbhajan singh praised kuldeep yadav bowling India vs Australia - भज्जी बोल : टीम में कुलदीप की जगह लेना मुश्किल 1 DA Image
13 दिसंबर, 2019|4:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भज्जी बोल : टीम में कुलदीप की जगह लेना मुश्किल

भज्जी बोले कुलदीप ने टीम में जगह की पक्की
भज्जी बोले कुलदीप ने टीम में जगह की पक्की

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक ले चुके हरभजन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि बांये हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर टीम में अपनी जगह वैसे ही पक्की कर ली है जैसे उन्होंने 2001 में की थी। 

टीम इंडिया की लगातार 11 जीत का हीरो रहा है यह खिलाड़ी
      
हरभजन ने उस ऐतिहासिक मैच की हैट्रिक को याद करते हुए कहा, वही विपक्ष, वही लम्हा, वही मैदान और उसी उम्र का दूसरा स्पिनर। जब मैं कुलदीप को गेंदबाजी करते देख रहा था तो मुझे मार्च 2001 में खेली गयी कोलकाता टेस्ट मैच की याद आ रही थी। यह महान उपलब्धि है।   
     
उन्होंने कहा, एक युवा स्पिनर के तौर पर जब आप अपने करियर के शुरूआती दौर में हैट्रिक लेते है तो आपका आत्म विश्वास दूसरे स्तर पर चला जाता है। ये ऐसी उपलब्धि है जिसकी याद हर क्रिकेटर पूरी जिंदगी संजो कर रखना चाहता है। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : अश्विन और जडेजा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

चहल और कुलदीप कर रहे हैं बेहतर गेंदबाजी
चहल और कुलदीप कर रहे हैं बेहतर गेंदबाजी


अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट लेने वाले भज्जी ने कहा, ईडन गार्डन कभी किसी को खाली हाथ नहीं भेजता और यह इस उपलब्धि को हमेशा क्रिकेट इतिहास में याद रखा जायेगा। हरभजन को लगता है कि 22 वर्षीय कुलदीप के इस प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंध को वनडे मैचों में रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को टीम में लाने में परेशानी होगी। 

INDvAUS: लगातार 11वीं जीत, कुलदीप की हैट्रिक के साथ भारत ने जीता..
      
भज्जी से जब पूछा गया कि टीम के दूसरे स्पिनर युजवेन्द्र चहल भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे ऐसे में अश्विन और जडेजा के लिये टीम में जगह बनाना कितना मुश्किल है तो उन्होंने कहा, यह हमेशा मुश्किल होने वाला है। अगर आपके मौजूदा दोनों स्पिनर अच्छा कर रहे तो वरिष्ठ स्पिनरों के लिये टीम में जगह बनाना मुश्किल हो जाता है। जड्डू (जडेजा) और अश्विन के लिए वनडे टीम में वापसी करना काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। फिलहाल दोनों युवा (कुलदीप और चहल) अच्छा कर रहे और मुझे नहीं लगता उन्हें बदलने की जरूरत है। भविष्य में क्या होगा इसका आप अंदाजा नहीं लगा सकते।  
     
हरभजन ने दोनों गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि कुलदीप और चहल की जोड़ी इसलिये भी खास हैं क्योंकि दोनों कलाई के स्पिनर है, कलाई के स्पिनर हालत और पिच से मिलने वाली मदद पर निर्भर नहीं होते। चहल के पास अच्छी गुगली का विकल्प है और उस में गेंद का ज्यादा घुमाने की क्षमता भी है। कुलदीप के पास भी गेंद को दोनों ओर घुमाने की कला है। अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने के लिए जरूरी एक्स-फैक्टर भी उनके साथ है।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: harbhajan singh praised kuldeep yadav bowling India vs Australia