DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरभजन सिंह ने WC 2019 के लिए चुनी टीम, जानिए कौन-कौन हुआ शामिल

हरभजन सिंह का विश्वास है कि इंग्लैंड का माहौल काफी गर्म होगा और वहां ह्यूमिडिटी काफी होगी। इसके लिए टीम रवींद्र जडेजा का होना जरूरी है। टीम मैनेजमेंट उन्हें भी एक ऑल राउंडर की तरह देख सकता है।

MS Dhoni, Harbhajan Singh(Getty Images)

भारतीय चयनकर्ता और प्रंबधन विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय पूल तलाश करने में जुटा है। इस बीच दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उस टीम की घोषणा कर दी है, जिसे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) खेलने के लिए इंग्लैंड जाना चाहिए। टीम में आधिकांश खिलाड़ी वही हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में वनडे सीरीज खेली है।

इस 15 सदस्यीय टीम में उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को भी शामिल किया गया है। भज्जी क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए विजय शंकर का भी समर्थन किया। 

विराट कोहली नंबर 4 पर खेलें, शास्त्री की राय पर गांगुली ने दिया ये रिएक्शन

उन्होंने कहा है कि शंकर को एक मौका विश्व कप में मिलना चाहिए। विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खासा प्रभावित किया। भज्जी का मानना है कि मुकाबला हार्दिक पांड्या और शंकर के बीच होगा। दोनों ही ऑल राउंडर हैं। 

हरभजन सिंह का विश्वास है कि इंग्लैंड का माहौल काफी गर्म होगा और वहां ह्यूमिडिटी काफी होगी। इसके लिए टीम रवींद्र जडेजा का होना जरूरी है। टीम मैनेजमेंट उन्हें भी एक ऑल राउंडर की तरह देख सकता है।

पंत के बाद अब सहवाग कर रहे ऑस्ट्रेलिया के लिए 'बेबी सिटिंग', देखें VIDEO

हरभजन ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'यदि आपको 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी याद हो तो आपको पता होगा कि यूके में कितनी गर्मी और ह्ययूमिडिटी होती है। यदि परिस्थितियां वैसी ही होती हैं यदि विपक्षी टीम के पास 5-6 दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो जडेजा को एक पैकेज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वह नंबर 6 पर नंबर 7 के हार्दिका पांड्या के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं। अब भी वह बेस्ट फील्डर हैं।'

हरभजन सिंह की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हैः 
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और विजय शंकर, संभावितों में रविंद्र जडेजा शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल हो ऋषभ पंत? जानिए सौरव गांगुली की राय

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:harbhajan singh picks his 15 member team india squad for icc world cup 2019