फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहरभजन सिंह ने की पाक स्पिनर की तारीफ, बोले- उनकी तरह कोई दूसरा नहीं फेंक सकता

हरभजन सिंह ने की पाक स्पिनर की तारीफ, बोले- उनकी तरह कोई दूसरा नहीं फेंक सकता

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी क्रिकेट मैच हमेशा ही यादगार रहे हैं। मैदान पर खिलाड़ियों के साथ-साथ फैन्स के लिए भी ये मैच खास होते हैं। दोनों टीमों के फैन्स एक-दूसरे के खिलाड़ियों के भी पसंद करते...

हरभजन सिंह ने की पाक स्पिनर की तारीफ, बोले- उनकी तरह कोई दूसरा नहीं फेंक सकता
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Apr 2020 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी क्रिकेट मैच हमेशा ही यादगार रहे हैं। मैदान पर खिलाड़ियों के साथ-साथ फैन्स के लिए भी ये मैच खास होते हैं। दोनों टीमों के फैन्स एक-दूसरे के खिलाड़ियों के भी पसंद करते हैं। क्रिकेटर्स भी अक्सर एक-दूसरे की टीमों के खिलाड़ियों की तारीफ करते रहते हैं। हाल ही में रोहित शर्मा और हरभजन सिंह इंस्टाग्राम लाइव सेशन में बातें कर रहे थे। इस बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने अपने फेवरेट ऑफ स्पिनरों के बारे में भी बात की। उन्होंने अपनी पसंद के पांच बेस्ट ऑफ स्पिनर चुने। 

हरभजन सिंह की बेस्ट पांच ऑफ स्पिनर की लिस्ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरण, ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन, इंग्लैंड के ग्रीम स्वान, पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक और भारत के रविचंद्रन अश्विन शामिल थे। 

ICC वर्ल्ड कप 2019 की हार से उबर नहीं पाए हैं केएल राहुल, बोले- उस बुरे सपने को देखकर अब भी जाग जाता हूं

1998 में सचिन तेंदुलकर को चेन्नई में आउट करने वाले सकलैन मुश्ताक ने खासे लोकप्रिय रहे हैं। मुश्ताक के सचिन को आउट करने के चलते भारत को वह मैच हारना पड़ा था। सकलैन का वनडे में शानदार रिकॉर्ड रहा था। उन्होंने हर मैच में औसतन दो विकेट लिए थे। 1999 के विश्व कप में उन्होंने हैट्रिक भी ली थी। हालांकि पाकिस्तान फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया। 

महान ऑफ स्पिनरों में हरभजन सिंह ने सूची में सबसे ऊपर मुथैया मुरलीधरण को रखा। उन्होंने ऑस्ट्रेलियान स्पिनर नाथन लायन और इंग्लैंड के ग्रीम स्वान का भी नाम लिया। रोहित शर्मा ने उनसे जब सकलैन मुश्ताक के बारे में पूछा था, जिन्होंने दूसरा की खोज की।

इस पर हरभजन ने कहा, ''सकी भाई (सकलैन मुश्ताक) के पास क्लास थी, वह एक महान गेंदबाज थे। वह सही अर्थों में मैच विनर थे। उनकी तरह कोई दूसरा नहीं फेंक सकता।'' बता दें कि उन्होंने 45वें से लेकर 50वें ओवर तक गेंदबाजी की और विकेट लिए। 

'कॉफी विद करण' विवाद पर बोले हार्दिक पांड्या, मैं तब से कॉफी से दूर हूं

भारतीय स्पिनरों के बारे में हरभजन ने कहा, ''अश्विन श्रेष्ठ हैं और बहुत से गेंदबाज लाइन में है। मुंबई इंडियंस के अक्षय वखारे उभरते हुए गेंदबाज हैं।'' इस इंस्टाग्राम लाइव सेशन में रोहित और हरभजन ने केदार जाधव को लेकर भी मजाक किया। रोहित ने कहा केदार जाधव टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हर्ट होकर वापस नहीं लौटे। वह सिर्फ आधे घंटे खेले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें