फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहरभजन सिंह ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो T20I टीम को दे सकता है द्रविड़ से बेहतर कोचिंग

हरभजन सिंह ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो T20I टीम को दे सकता है द्रविड़ से बेहतर कोचिंग

हरभजन सिंह ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है और जो T20I टीम को राहुल द्रविड़ से बेहतर कोचिंग दे सकता है, क्योंकि उसको इस फॉर्मेट के बारे में पता है। 

हरभजन सिंह ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो T20I टीम को दे सकता है द्रविड़ से बेहतर कोचिंग
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 24 Nov 2022 12:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पिछले 13 महीने में टीम इंडिया ने दो टी20 विश्व कप और एक इसी प्रारूप का एशिया कप हारा है। इन तीनों मल्टी नेशन टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टी20आई टीम में अधिक आक्रामक खिलाड़ियों को लाने की आवश्यकता के बारे में बहुत सी बातें हुई हैं। इसके अलावा एक बार फिर से कप्तान को बदलने की विचारधारा सामने आई, लेकिन पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि सपोर्ट स्टाफ को भी बदलने की जरूरत है।

महान ऑफ स्पिनर ने कहा कि भारत को आशीष नेहरा जैसे हाल ही में रिटायर हुए खिलाड़ियों को कोचिंग सेटअप में लाने पर विचार करना चाहिए, जो वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर आधुनिक समय की रणनीति से पार पाएं। हरभजन ने इसे सीधे तौर पर नहीं कहा, लेकिन उन्होंने स्पष्ट संकेत दिया कि नेहरा भारत की टी20आई टीम के कोच के लिए द्रविड़ से बेहतर हैं। 

पीटीआई से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, "टी20 प्रारूप में आपके पास आशीष नेहरा जैसा खिलाड़ी हो सकता है, जो हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले चुका है। वह इस बात को भी बेहतर जानते हैं कि राहुल द्रविड़ के पास बहुत सालों अनुभव है, क्योंकि दोनों लंबे समय तक एक साथ खेले हैं। उनके पास बहुत ज्ञान भी है, लेकिन टी20 एक मुश्किल प्रारूप है। कोई व्यक्ति जिसने हाल ही में ये फॉर्मेट खेला है, वह टी20 में कोचिंग की नौकरी के लिए बेहतर है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप राहुल को टी20 से हटा दें। आशीष और राहुल 2024 विश्व कप के लिए इस टीम को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।" 

जापान की जर्मनी पर अप्रत्याशित जीत के बाद फैन्स ने स्टेडियम से उठाया कचड़ा, दुनिया कर रही सलाम- Video

नेहरा ने 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। उन्होंने हाई प्रोफाइल टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने पहले ही असाइनमेंट में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल 2022 का खिताब जीतने में मदद की। वह पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सपोर्ट स्टाफ से जुड़े थे। हरभजन ने कहा, "इस तरह की व्यवस्था के साथ राहुल द्रविड़ के लिए भी आसान है, जो न्यूजीलैंड दौरे की तरह ब्रेक ले सकते हैं और आशीष उनकी अनुपस्थिति में काम कर सकते हैं।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें