DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'ऋषभ पंत में वही X फैक्टर है, जो एडम गिलकिस्ट में था'

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को आराम दिया है, लेकिन हरभजन का कहना है कि पंत मध्यक्रम में भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी का सही इलाज है। 

Rishabh Pant(AFP)

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना एडम गिलक्रिस्ट से की है। हरभजन सिंह का मानना है कि ऋषभ पंत के भीतर मध्यक्रम की बल्लेबाजी की समस्या का हल करने की क्षमता है। क्रिकेटर हरभजन ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए उन्हें प्लेइंग 11 में खिलाए जाने की वकालत भी की।

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को आराम दिया है, लेकिन हरभजन का कहना है कि पंत मध्यक्रम में भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी का सही इलाज है। 

इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे ऋषभ पंत!

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत में वही एक्स फैक्टर है, जो एडम गिलक्रिस्ट में हुआ करता था। पंत में छक्के मारने की ताकत है। मैं एक ओवर में छह छक्के लगाने की बात नहीं कर रहा। लेकिन यदि वह 30 गेंदें खेलते हैं तो वह छह छक्के जरूर लगा सकते हैं। वह गेम चेंजर हैं।'

हरभजन सिंह ने कहा, 'मुझे लगता है कि पंत की टीम में होना चाहिए क्योंकि यदि दो तीन विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो टीम को एक पावर हिटर की जरूरत होगी। उनका टीम में शामिल होना टीम को मजबूत करेगा।'

माइकल वॉन की राय- भारत T20 और ODI टीम में ऋषभ पंत को जरूर खिलाए

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी ऋषभ पंत की प्लेइंग 11 में शामिल होने की वकालत की थी। लेकिन भारत को पूरी सीरीज पंत के बिना ही खेलनी है। सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला गया, जिसमें भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पडा़। अब दूसरा मैच 15 तारीख को एडिलेड ओवल में खेला जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Harbhajan Singh compares Rishabh Pant to Adam Gilchrist