फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: भज्जी बोले - लॉर्ड्स टेस्ट में चाहे जिसे भी बाहर करो, लेकिन पुजारा-कुलदीप को खिलाओ

ENGvsIND: भज्जी बोले - लॉर्ड्स टेस्ट में चाहे जिसे भी बाहर करो, लेकिन पुजारा-कुलदीप को खिलाओ

सौरव गांगुली ने जहां विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं करने की सलाह दी है, तो दूसरी ओर उनकी कप्तानी में टीम के प्रमुख सदस्य रहे हरभजन सिंह की राय बिल्कुल अलग है।...

ENGvsIND: भज्जी बोले - लॉर्ड्स टेस्ट में चाहे जिसे भी बाहर करो, लेकिन पुजारा-कुलदीप को खिलाओ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Aug 2018 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सौरव गांगुली ने जहां विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं करने की सलाह दी है, तो दूसरी ओर उनकी कप्तानी में टीम के प्रमुख सदस्य रहे हरभजन सिंह की राय बिल्कुल अलग है। हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में दो स्पिनर्स को खिलाए जाने की वकालत की है। इसके अलावा उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा को भी शामिल करने की सलाह दी है। विराट कोहली ने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की जगह केएल राहुल को मौका दिया था। राहुल ने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया और पहले टेस्ट में कुल 15 रन बना सके।

लॉर्ड्स में पुजारा और कुलदीप को टीम में जरूर रखें
हरभजन ने कहा, 'मुझे फर्क नहीं पड़ता कि किसे बाहर करना पड़े, लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट के लिए पुजारा को अंतिम एकादश में जरूर शामिल करना चाहिए। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो नई गेंद की चमक बिगाड़ सकते हैं और क्रीज पर जमे रहना जानते हैं। ऐसे ही मुझे यह भी फर्क नहीं पड़ता कि किसे बाहर करना पड़े, लेकिन कुलदीप को भी लॉर्ड्स टेस्ट में मौका दिया जाना चाहिए।' भज्जी ने कहा कि भारत ने एजबैस्टन में केवल एक स्पिनर खिलाकर गलती की। उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन टीम मैनेजमेंट हालात को बेहतर ढंग से नहीं पढ़ सका। 

हरभजन ने हार्दिक पंड्या के चयन पर उठाया सवाल
भज्जी ने साफ कहा कि हार्दिक पंड्या को पहले टेस्ट मैच में खिलाना सही फैसला नहीं था। हरभजन ने दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को टीम में जगह देने की वकालत की। भज्जी ने कहा कि कुलदीप उल्टे हाथ से गुगली और लेग स्पिन फेंकता है। अगर भारत टॉस हारने पर पहले गेंदबाजी करता है, तो कुलदीप के लिए लॉर्ड्स की पिच बहुत अच्छी है। वह विकेट  लेने के आसार पैदा करेगा क्योंकि वह दोनों तरीके से गेंद को घुमा सकता है। लंदन में इस समय तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है। ऐसी परिस्थिति में दोनों टीमें लॉर्ड्स टेस्ट मैच में दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहेंगी। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू होगा।

क्रिकेट को अगर विराट कोहली की जरूरत तो धौनी भी चाहिए ही चाहिए: रिचर्ड्सन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें