फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटB'Day SPL VIDEO: बुरी तरह भिड़े थे भज्जी-शोएब, छक्के से हुआ था हिसाब बराबर

B'Day SPL VIDEO: बुरी तरह भिड़े थे भज्जी-शोएब, छक्के से हुआ था हिसाब बराबर

टर्बनेटर के नाम से क्रिकेट की दुनिया में पहचान बना चुके हरभजन सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिलहाल वह अभी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में नहीं लेकिन वह कभी भी अपने स्पिन गेंदबाजी से कमाल...

B'Day SPL VIDEO: बुरी तरह भिड़े थे भज्जी-शोएब, छक्के से हुआ था हिसाब बराबर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 03 Jul 2017 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

टर्बनेटर के नाम से क्रिकेट की दुनिया में पहचान बना चुके हरभजन सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिलहाल वह अभी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में नहीं लेकिन वह कभी भी अपने स्पिन गेंदबाजी से कमाल दिखा सकते हैं। बर्थडे के मौके पर आपको भज्जी के करियर की थोड़ी अटपटी लेकिन शानदार याद शेयर कर रहे हैं। उनकी यह याद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से जुड़ी है।

एग्रेसिव नेचर के लिए भी पहचाने जाते हैं भज्जी

हरभजन सिंह मैदान पर अपने एग्रेसिव नेचर के लिए जाने जाते रहे हैं। जब भी उन्होंने बड़ी अचीवमेंट हासिल किया या फिर अपने दम पर मैच जिताया तो उनका उत्साह देखने लायक रहा है। 2010 में एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में हरभजन सिंह और शोएब अख्तर के बीच काफी बहस और लड़ाई देखने को मिली थी।

क्या था हरभजन का रोल?

बता दें कि पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 267 रन बनाए थे, जिसमें सर्वाधिक रन सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने 74 रन बनाए थे। जवाब में भारत की ओर से गौतम गंभीर (83) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (56) ने शानदार पारी खेलते हुए मैच को जीत के दहलीज तक पहुंचाया था, लेकिन इस मैच में जीत के हीरो हरभजन सिंह रहे थे।

ऐसा इसलिए क्योंकि, भज्जी ने न सिर्फ 2 विकेट झटके थे बल्कि छक्का मारकर मैच भी 3 विकेट से जिताया था। मैच के दौरान भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन थे। आखिरी 7 गेंद पर 7 रनों की जरूरत थी। इसी वक्त शोएब अख्तर और भज्जी में काफी ज्यादा बहस हुई और अगले ही ओवर में हरभजन ने छक्का मारकर मैच जिता दिया गया।

आइए देखते हैं वीडियो- 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें