DA Image
22 अक्तूबर, 2020|5:39|IST

अगली स्टोरी

भज्जी ने शेयर किया द्रविड़ का कैच कलेक्शन VIDEO, लक्ष्मण-कुंबले ने ऐसे किया रिऐक्ट

rahul dravid takes a catch  twitter

राहुल द्रविड़ को अपनी मजबूत तकनीक के लिए महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन बल्लेबाजी के साथ-साथ वह एक शानदार फील्डर भी थे। अपने करियर में उन्होंने कुछ बहुत शानदार कैच लपके हैं। द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के बेस्ट फील्डरों में से एक रहे हैं। उन्होंने 210 कैच टेस्ट में पकड़े। इनमें से अधिकांश कैच स्लिप में लपके गए हैं। अपने करियर में उन्हें बहुत सी भूमिकाएं सफलतापूर्वक निभाईं। स्लिप से लेकर सीमा पर फील्डिंग के अलावा विकेटकीपर भी वह रहे। द्रविड़ एक कंप्लीट पैकेज थे। 

सौरव गांगुली के बाद उन्होंने वनडे में रनों का पीछा करते हुए लगातार 14 मैच जीते। हाल ही में हरभजन सिंह ने उनके प्रति सम्मान प्रकट करते हुए एक मोंताज वीडियो शेयर किया, जिसमें उनके द्वारा लिए गए बेस्ट कैच हैं। 

'रवींद्र जडेजा बने 21वीं शताब्दी के भारत के सबसे बहुमूल्य टेस्ट खिलाड़ी'

हरभजन सिंह ने राहुल द्रविड़ के कैच कलेक्शन के वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया, राहुल द्रविड़ के शानदार कैच। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कमेंट किया- सनसनीखेज। वहीं, अनिल कुंबले और  रविचंद्रन अश्विन ने भी हरभजन के वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

 

बता दें कि राहुल द्रविड़ के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक कैच- 210 लेने का रिकॉर्ड है। 2012 में क्रिकेट से संन्यास लेने के आठ साल बाद भी यह रिकॉर्ड सुरक्षित है। उनके बाद नंबर आता है- श्रीलंका के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने का (205), तीसरे नंबर पर जैक कैलिस (200) हैं। 

मुझे नंबर-3 पर प्रमोट करने का आइडिया सचिन का था, चैपल का नहीं : इरफान पठान

राहुल का यह रिकॉर्ड हाल फिलहाल टूटता भी दिखाई नहीं दे रहा। राहुल ने 1999-2004 के बीच 73 वनडे मैचों में विकेटकीपिंग भी की। उन्होंने 84 शिकार विकेट के पीछे बनाए। इनमें 71 कैच और 13 स्टंप्स शामिल हैं। राहुल द्रविड़ ने कुल 164 टेस्ट और 344 वनडे खेले और क्रमशः 13288 और 10889 रन बनाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Harbhajan shares montage video of Rahul Dravid best catches vvs laxman and anil kumble react watch