फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहरभजन और कैफ ने WTC फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर रखी अपनी राय, बोले- भारत को विकल्प खुल रखने चाहिए

हरभजन और कैफ ने WTC फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर रखी अपनी राय, बोले- भारत को विकल्प खुल रखने चाहिए

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को दो स्पिनरों का विकल्प खुला रखना चाहिए, जिससे टीम पिच के मुताबिक खेल सके।

हरभजन और कैफ ने WTC फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर रखी अपनी राय, बोले- भारत को विकल्प खुल रखने चाहिए
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Jun 2023 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को दो स्पिनरों का विकल्प खुला रखना चाहिए। हरभजन और मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्टस के साथ बातचीत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल पर अपनी राय साझा की। 

हरभजन सिंह ने टेस्ट में भरत के लगातार प्रदर्शन का हवाला देते हुए और विकेटकीपिंग में अनुभव के महत्व पर जोर देते हुए, शुरुआती ग्यारह में इशान किशन पर केएस भरत के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की। मोहम्मद कैफ की राय थी कि शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करें जबकि ईशान किशन छठे नंबर पर उतरें।

हरभजन ने कहा कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए इशान किशन के ऊपर केएस भरत को खेलना पसंद करेंगे क्योंकि वह टेस्ट में अधिक लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा, ''नहीं, मुझे नहीं लगता कि वह (किशन) शुरुआती 11 में होना चाहिए क्योंकि केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। अगर यह ऋद्धिमान साहा होते, तो मैं उन्हें खिलाने पर विचार करता क्योंकि उनके पास अधिक अनुभव है और वह एक बेहतर कीपर हैं। अगर केएल राहुल फिट होते तो मैं उन्हें नंबर 5 या 6 पर खिलाता, क्योंकि वह सही सलामी बल्लेबाज हैं और वह विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।''

एमएस धोनी के चहेते खिलाड़ी मथीशा पथिराना ने किया इंटरनेशनल डेब्यू, जानिए कैसा रहा पहले मैच में पदर्शन

उन्होंने कहा, ''पिच को देखते हुए दो स्पिनर खिलाना बेहतर होगा। हालांकि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि पिच क्या कह रही है, अगर पिच में घास कम है और सूरज निकल चुका है, तो दो स्पिनरों के साथ खेलें। अगर ऐसा नहीं है तो शार्दुल ठाकुर के साथ तीन तेज गेंदबाजों और रवींद्र जडेजा को खिलाओ, जो न केवल गेंदबाजी करेंगे बल्कि बल्ले से भी योगदान देंगे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें