DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  किसानों के सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, पिता योगराज सिंह के विवादित बयान पर दिया रिएक्शन

क्रिकेटकिसानों के सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, पिता योगराज सिंह के विवादित बयान पर दिया रिएक्शन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 12 Dec 2020 11:29 AM
किसानों के सपोर्ट में उतरे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, पिता योगराज सिंह के विवादित बयान पर दिया रिएक्शन

भारत को दो बार वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने 39वें जन्मदिन को नहीं मनाने का फैसला किया है। उन्होंने यह फैसला किसान आंदोलन की वजह से किया है। अपने खास दिन के मौके पर अपनी इच्छा जाहिर करते हुए युवराज सिंह ने कहा है कि वह चाहते हैं किसानों की सारी मांगें जल्द से जल्द पूरी हो जाएं। इस दौरान उन्होंने अपने पिता योगराज सिंह के किसान आंदोलन पर दिए उस विवादित बयान पर भी रिएक्शन दिया जिन्हें लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था।

सबसे पहले युवराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन में खास मैसेज लिखते हुए कहा, ''बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होते हैं लेकिन इस बार मैं बर्थडे को सेलिब्रेट करने की बजाए चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले।'' इस दौरान उन्होंने किसानों को देश की लाइफलाइन भी करार भी दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल बातचीत करके न निकाला जा सके।

Birthday Special: क्यों वर्ल्ड कप जिताने में युवराज सिंह की भूमिका है सबसे अहम, रिकॉर्ड बयां करते हैं कहानी

किसान आंदोलन पर अपने पिता के विवादित बयान पर उन्होंने कहा है कि इस मामले में उनकी सोच अपने पिता से मेल नहीं खाती। एक भारतीय होने के नाते, मैं उनके बयानों पर बहुत उदास और परेशान हूं। इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने बर्थडे के मौके पर दुनिया भर के लोगों को कोरोना वायरस के बचने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि सभी को अभी भी कोरोना वायरस से सावधान रहना चाहिए। कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है।

उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन की बात की जाए तो युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेलते हुए 62 पारियों में 33.93 की औसत से 1900 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में 304 मैच खेलते हुए 278 पारियों में 36.56 की औसत से 8701 और टी-20 इंटरनेशनल में 58 मैच खेलते हुए 51 पारियों में 28.02 की औसत से 1177 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए उन्होंने 40 टेस्ट मैच की 35 पारियों में 9 विकेट चटकाए हैं, वहीं वनडे में 304 मैच खेलते हुए 161 पारियों में 111 और टी-20 क्रिकेट में 58 मैच की 31 पारी में 28 सफलताएं हासिल की हैं।

ग्रैग चैपल ने बताया, किस मामले में AUS क्रिकेटरों जैसे हैं विराट कोहली

कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात दे चुके युवराज सिंह के नाम टी-20 क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। युवराज ने यह रिकॉर्ड 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में 12 गेंदों में फिफ्टी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। युवराज सिंह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें तीन-तीन विश्व कप कप जीतने में सफलता हासिल की है।

संबंधित खबरें