Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटहनुमा विहारी ने बताया, इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इस बात का रखना होगा खास ख्याल

हनुमा विहारी ने बताया, इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इस बात का रखना होगा खास ख्याल

एजेंसी,नई दिल्लीShubham Mishra
Fri, 04 Jun 2021 07:20 PM
हनुमा विहारी ने बताया, इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इस बात का रखना होगा खास ख्याल

इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलकर यहां की परिस्थितियों से काफी अच्छे से वाकिफ हो चुके भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी का मानना है कि इंग्लैंड में बल्लेबाजों को शॉट सिलेक्शन को लेकर पूरी तरह से निश्चित रहना होगा। विहारी ने कहा कि इंग्लिश कंडिशंस में ड्यूक गेंद भी टीम के बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती होगी। हनुमा विहारी आईपीएल में अनसोल्ड रहने के बाद इस साल काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड चले आए थे।

दिनेश कार्तिक ने बांधे ऋषभ पंत की तारीफों के पुल, इस मामले में की वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट से तुलना

भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में स्टुअर्ट ब्रॉड  जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ और ड्यूक गेंद के साथ खेलने का अनुभव साझा करते हुए कहा, 'भारत में आप हल्का सा पुश करके इससे दूर हो सकते हैं या यहां तक कि अगर ड्राइव वाली गेंद नहीं है तो भी आप ऊपर की ओर ड्राइव करके गेंद से दूर हो सकते हैं। अगर मुझे उस गेंद को दूसरी बार खेलना होता, तो मुमकिन है कि मैं देर से खेलने की कोशिश करता। इंग्लैंड में ड्यूक गेंदें भी चुनौती होंगी। जब धूप निकली होगी तो बल्लेबाजी आसान होगी, लेकिन अगर मौसम नमी वाला हुआ और बादल छाए रहे तो गेंद पूरे दिन स्विंग करेगी। काउंटी क्रिकेट में शुरूआत में मुझे यह चुनौती मिली थी। यहां काफी सर्दी है ऐसे में गेंद को पिच से काफी मदद मिलती है।'

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, पूर्व क्रिकेटर मोईन खान के बेटे आजम खान को मिली जगह

विहारी अपने टेस्ट डेब्यू में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 23 गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इस बारे में उन्होंने कहा, 'मैंने तब सोचा था कि शायद ड्राइव करने के लिए गेंद की लंबाई अच्छी है, लेकिन इंग्लैंड में आपको अपने शॉट चयन को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती है।' विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है।

epaper

संबंधित खबरें