फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहनुमा विहारी ने चुना बेस्ट कप्तान और  ODI ओपनर, जानिए किस-किस का लिया नाम

हनुमा विहारी ने चुना बेस्ट कप्तान और  ODI ओपनर, जानिए किस-किस का लिया नाम

भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी भी अब उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जो सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते सभी खेल गतिविधियां स्थगित हैं या रद्द कर दी गई हैं।...

हनुमा विहारी ने चुना बेस्ट कप्तान और  ODI ओपनर, जानिए किस-किस का लिया नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Apr 2020 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी भी अब उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जो सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते सभी खेल गतिविधियां स्थगित हैं या रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में घरों में कैद सभी क्रिकेटरों ने इसे फैन्स से बातचीत के अवसर के रूप में लिया है। सवाल जवाब सत्र में टॉम मूडी, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और बहुत से अन्य क्रिकेटर शामिल हो चुके हैं। अब हनुमा विहारी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से फैन्स के सवालों के जवाब दिए।

इस दौरान हनुमा विहारी ने बेस्ट कप्तान और बेस्ट वनडे ओपनर के बारे में अपनी पसंद बताई। टि्वटर पर एक यूजर ने उनसे सवाल पूछा, आपके अनुसार वन डे के बेस्ट ओपनर कौन हैं? रोहित शर्मा या डेविड वॉर्नर। अपने करियर के पहले हाफ में रोहित शर्मा पैर जमाने के बाद अक्सर विकेट गंवा देते थे,  लेकिन 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी, इंग्लैंड में उन्होंने ओपनिंग पर आना शुरू किया। यहां से रोहित का कायाकल्प हुआ। 2019 के विश्व कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाए। ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। वनडे में वह तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। वह अभी 33 साल के हैं, लेकिन भविष्य में कुछ और रिकॉर्ड उनके नाम हो सकते हैं। 

लॉकडाउन में कुछ ऐसे वर्कआउट कर रहे नवदीप सैनी, विराट कोहली भी रह जाएंगे हैरान- VIDEO

वहीं दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ में एक साल के लिए निलंबित हो गए थे। लेकिन 2019 विश्व कप में उन्होंने शानदार वापसी की। टॉप आर्डर में कप्तान आरोन फिंच के साथ बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वनडे में 45.80 की औसत से 5267 रन बनाए हैं। वॉर्नर विपक्षी टीमों के लिए हमेशा सिरदर्द रहे हैं। 

पाक स्पिनर शादाब खान ने रोहित-स्मिथ को बताया बेस्ट, कहा- इन्हें बॉलिंग करना सबसे मुश्किल

रोहित और वॉर्नर दोनों ही वनडे के बेस्ट ओपनर माने जाते हैं। इसलिए विहारी के लिए चुनाव कोई आसान नहीं था,  लेकिन विहारी ने जवाब दिया- रोहित शर्मा। 

इसके बाद एक फैन ने विहारी से बेस्ट कप्तान के बारे में पूछा को उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का नाम लिया।

बता दें कि हनुमा विहारी हाल ही में न्यूजीलैंड के दौरे पर गई टेस्ट सीरीज की टीम में थे। भारत टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज हार गई थी। क्राइस्टचर्च में हुए दूसरे टेस्ट में विहारी ने अर्द्धशतक जमाया था। फिहाल सभी खेल गतिविधियों पर अनिश्चितता के बाद छाए हुए हैं। हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को भरोसा है कि वह इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में अच्छा परफॉर्म करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें