DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  हनुमा विहारी ने बताया, कैसे काउंटी खेलने से WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगी मदद

क्रिकेटहनुमा विहारी ने बताया, कैसे काउंटी खेलने से WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगी मदद

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sat, 15 May 2021 02:32 PM
हनुमा विहारी ने बताया, कैसे काउंटी खेलने से WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगी मदद

इंग्लैंड दौरे में भारत की टेस्ट टीम में शामिल हनुमा विहारी ने कहा कि काउंटी खेलना उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा लेकिन इसी के साथ सीखने के लिए ये एक अच्छा अनुभव रहा। विहारी इंग्लि​श काउंटी वारविकशायर की तरफ से खेलने के लिए अप्रैल के शुरू में इंग्लैंड रवाना हो गए थे। टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले उन्होंने तीन मैच के लिए  वारविकशायर के साथ करार किया था। 

विहारी का काउंटी क्रिकेट में डेब्यू बुरा रहा था। वो नॉटिंघमशायर के खिलाफ पहली पारी में 23 गेंदों में शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि दूसरे गेम में उन्होंने एसेक्स के खिलाफ 32 और 52 रन की पारी खेली। न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में विहारी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि काउंटी का कठिन अनुभव न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उनकी मदद मदद करेगा। उन्होंने आगे कहा कि ये चुनौतीपूर्ण रहा, क्योंकि ये सीजन का 
शुरुआती हिस्सा है लेकिन मुझे अच्छा अनुभव प्राप्त हुआ। यहां के क्लाइमेट और पिचों का इससे आइडिया मिला। उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान इससे मदद मिलेगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने किया संन्यास का ऐलान

विहारी ने आगे कहा कि क्रिकेट खेलने के लिए ये अच्छी जगह है और मैं इस चुनौती का आनंद लूंगा। यहां की ठंड परेशानी करेगी लेकिन फिर से ये अलग अनुभव है। हां मैं अभी भी बर्मिंघम में ट्रेनिंग कर रहा हूं। उन्होंने पारी की शुरुआत करने को लेकर कहा कि घरेलू करियर में मैंने ज्यादातर टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी की है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें पारी की शुरुआत करने में कोई कठिनाई नहीं होगी। टीम मुझे जो भी भूमिका सौंपेगी मैं उसे निभाने के लिए तैयार रहूंगा। मैंने अपने क​रियर में अधिकतर समय टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की है इसलिए मैं इस चुनौती से वाकिफ हूं। मैं अपने खेल पर ध्यान देना चाहता हूं और चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करना चाहता हूं।

संबंधित खबरें