फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजिम्बाब्वे के कप्तान ने की संन्यास की घोषणा, जानिए कब खेलेंगे आखिरी मैच

जिम्बाब्वे के कप्तान ने की संन्यास की घोषणा, जानिए कब खेलेंगे आखिरी मैच

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मास्काद्जा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है। उन्होंने कहा कि आने वाली ट्वंटी20 ट्राई सीरीज के अंत वो इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास ले...

जिम्बाब्वे के कप्तान ने की संन्यास की घोषणा, जानिए कब खेलेंगे आखिरी मैच
एजेंसी,हरारेWed, 04 Sep 2019 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मास्काद्जा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है। उन्होंने कहा कि आने वाली ट्वंटी20 ट्राई सीरीज के अंत वो इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास ले लेंगे। ट्राई सीरीज में बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी खेलेंगी।

36 साल के मास्काद्जा ने 38 टेस्ट, 209 वनडे और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 9410 रन जुटाए। उन्होंने टेस्ट और वनडे में पांच शतक जड़े हैं। वो आईसीसी से निलंबन के बाद संन्यास की घोषणा करने वाले जिम्बाब्वे के (सोलोमन मायर के बाद) दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब नहीं इस टीम के लिए खेलेंगे आर. अश्विन!

स्टुअर्ट ब्रॉड ने वॉर्नर को बनाया अपना Bunny, सोशल मीडिया पर ऐसे बना मजाक

मास्काद्जा ने कहा, 'काफी विचार करने के बाद मैंने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी ट्राई सीरीज के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास लेने का फैसला किया।' मास्काद्जा ने 2001 में अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था। अपने डेब्यू टेस्ट में मास्काद्जा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी जड़ी थी। उस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। मास्काद्जा अपने डेब्यू टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले खिलाड़ियों की एलीट लिस्ट में शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें