DA Image
5 अगस्त, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम की घोषणा, हैदर अली भी टीम में शामिल

babar azam and sarfaraz ahmad

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अंडर-19 बल्लेबाज हैदर अली को इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम में जगह मिल गई है। पाकिस्तान को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन टेस्ट और इतने ही टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। हैदर अली ने 2019-20 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके दम पर उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीजन 2020-21 का इमर्जिंग कॉन्ट्रैक्ट भी दिया है। अंडर-19 में वो पाकिस्तान की ओर से दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे।

हैदर अली ने पिछले साल जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 317 रन, फिर एसीसी इमर्जिंग टीम्स कप में 218 रन बनाए थे। कैद-ए-आजम ट्रॉफी में हैदर अली ने 645 रन ठोके थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप में इस बल्लेबाज ने 107 रनों का योगदान दिया था। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जल्मी की ओर से हैदर अली ने 158 के ज्यादा स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे। हैदर के अलावा काशिफ भट्टी भी अनकैप्ड क्रिकेटर हैं, जो टीम में शामिल किए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ काशिफ को टेस्ट टीम में चुना तो गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

पूर्व चयनकर्ता ने बताई विराट कोहली के सिलेक्शन की पूरी कहानी 

बिलाल आसिफ, इमरान बट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज को कवर खिलाड़ियों के तौर पर टीम में चुना गया है। 20 और 25 जून के दौरान पाकिस्तान क्रिकेटरों का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा और अगर इसमें कोई फेल होता है तो इन कवर खिलाड़ियों टीम में जगह दी जा सकती है। हसन अली, मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहैल ने पहले ही बता दिया था कि वो सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

क्रिकेट ही नहीं, किसी भी खेल के लिए मानसिक मजबूती काफी जरूरी: मुरलीधरन

पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम- आबिद अली, फखर जमां, इमाम उल हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्तान, टेस्ट), बाबर आजम (टेस्ट उप-कप्तान, टी20 कप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हैरिस राउफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहैल खान, उस्मान शिनवरी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान, यासिर शाह।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Haider Ali named in 29-member Pakistan squad for England tour Azhar ali test captain and babar azam t20i captain