फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Auction: गुजरात टाइटंस में कौन होगा हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, नीलामी में किन खिलाड़ियों पर टीम लगाएगी दांव?

IPL 2024 Auction: गुजरात टाइटंस में कौन होगा हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, नीलामी में किन खिलाड़ियों पर टीम लगाएगी दांव?

Gujarat Titans IPL 2024 Auction Preview: गुजरात टाइटंस की आईपीएल 2024 ऑक्शन में नजरें हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट ढूंढने के साथ टॉप ऑर्डर में एक विस्फोटक बल्लेबाज को खरीदने पर होगी।

IPL 2024 Auction: गुजरात टाइटंस में कौन होगा हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, नीलामी में किन खिलाड़ियों पर टीम लगाएगी दांव?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Titans IPL 2024 Auction Preview: इंडियन प्रीमियर लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस के लिए पहले दो साल बेहद शानदार रहे हैं। अपने ओपनिंग सीजन में टीम चैंपियन बनी थी, वहीं इस साल खिताब का बचाव करते हुए गुजरात को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। नई टीम के लिए शुरुआती दो सीजन में लगातार 2 फाइनल खेलना काफी बड़ी बात है। हालांकि तीसरे सीजन में टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहेगा इस पर हर किसी की नजरें रहेगी। दरअसल, पहले दो सीजन में गुजरात टाइटंस की अगुवाई करने वाले हार्दिक पांड्या टीम का साथ छोड़ अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं, वहीं जीटी ने आगामी सीजन के लिए युवा सेंसेशन शुभमन गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। आईपीएल 2024 में टीम अपनी कमर कस के उतरेगी, उससे पहले नीलामी में भी उन्हें अपनी टीम को मजबूत करने के लिए कुछ अहम खिलाड़ियों पर दांव लगाना होगा।

IPL AUCTION: मुंबई इंडियंस की कमजोरी, ताकत और किन खिलाड़ियों को किया जा सकता है टारगेट, एक क्लिक में जानें सबकुछ

गुजरात टाइटंस द्वारा ट्रेड और रिलीज किए गए खिलाड़ी-

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया है। वहीं दासुन शनाका, शिवम मावी, यश दयाल, केएस भरत, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडियन स्मिथ और अल्ज़ारी जोसेफ को रिलीज किया है।

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले कैसे दिखता है गुजरात टाइटंस का स्क्वॉड-

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, आर साई किशोर, राशिद खान , जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा

भारत में डे नाइट टेस्ट का फ्यूचर खतरे में? बीसीसीआई पक्ष में नहीं; जय शाह ने बताई वजह

आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए गुजरात टाइटंस का पर्स और स्लॉट

आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए गुजरात टाइटंस के पास कुल 8 स्लॉट खाली है जिसमें वह 2 विदेशी खिलाड़ी भी खरीद सकते हैं। बात उनके पर्स की करें तो जीटी के पास फिलहाल 38.15 करोड़ रुपए हैं।

क्या है गुजरात टाइटंस की कमजोरी और ताकत?

गुजरात टाइटंस की कमजोरियों की बात करें तो उनके टॉप ऑर्डर में मॉर्डन-डे टी20 बल्लेबाज की कमी दिखती है। टॉप-4 में ऐसा कोई बैटर नहीं है जो पहले गेंद से बल्लेबाजों पर हमला बोले। पिछले सीजन ऋद्धिमान साहा अच्छा खेले थे, मगर इस सीजन उनका परफॉर्मेंस कैसा होता है ये देखने वाली बात होगी। साथ ही टीम को शुभमन गिल के रूप में नया कप्तान मिला है। गिल ने डोमेस्टिक लेवल पर कप्तानी की है, मगर देखने वाली बात यह होगी कि आईपीएल जैसे बड़े मंच पर वह किस प्रकार के नेता साबित होते हैं।

मिडिल स्टंप उखड़ा, लेकिन गिल्ली नहीं हिली, क्रिकेट नियम को मिली अजब चुनौती, क्या कहेंगे इसे OUT या NOT-OUT?

गुजरात टाइटंस का मजबूत पक्ष उनके बॉलर्स और फिनिशर रहे हैं। जीटी के लिए राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने कई मैच फिनिश किए हैं, वहीं राशिद खान और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी गेंदबाजों के दम पर जीटी ने विपक्षी टीम के बैटिंग ऑर्डर को धराशायी किया है।

रिंकू सिंह की युवराज सिंह से तुलना पर बोले सुनील गावस्कर, अगर उसका एक अंश भी...

किन खिलाड़ियों पर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 ऑक्शन में करना चाहिए टारगेट?

आईपीएल 2024 ऑक्शन में जीटी की नजरें सबसे पहले ऋद्धिमान साहा के बैकअप के रूप में एक भारतीय विकेट कीपर की तलाशने पर होगी। ऐसे में टीम शशांक सिंह और लवनीथ सिसौदिया को टारगेट कर सकती है। वहीं टीम को टॉप ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजों की दरकार है। हार्दिक पांड्या के ना होने से टॉप-4 में एक जगह बनती है, ऐसे में टीम ट्रैविस हेड, हैरी ब्रूक और फिन एलन जैसे खिलाड़ियों के लिए बोली लगा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें