फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटLegends League Cricket 2022: पठान बंधुओं ने मचाई खलबली, क्रिस गेल की तूफानी पारी गई बेकार; भीलवाड़ा किंग्स प्लेऑफ में पहुंची

Legends League Cricket 2022: पठान बंधुओं ने मचाई खलबली, क्रिस गेल की तूफानी पारी गई बेकार; भीलवाड़ा किंग्स प्लेऑफ में पहुंची

इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स ने शुक्रवार रात गुजरात जायंट्स को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इंडिया कैपिटल्स के बाद वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है।

Legends League Cricket 2022: पठान बंधुओं ने मचाई खलबली, क्रिस गेल की तूफानी पारी गई बेकार; भीलवाड़ा किंग्स प्लेऑफ में पहुंची
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,जोधपुरSat, 01 Oct 2022 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

इरफान पठान की अगुवाई वाली भीलवाड़ा किंग्स ने शुक्रवार रात गुजरात जायंट्स को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के बाद वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स ने पठान बंधुओं की धाकड़ परफॉर्मेंस के दम पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। 

PAK vs ENG: बाबर आजम ने की विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, रोहित शर्मा रह गए काफी पीछे

यूनिवर्स बास नाम से मशहूर दिग्गज कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने गुजरात के लिए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया लेकिन उनकी टीम यह मैच जीत नहीं सकी। छह मैचों में गुजरात की यह तीसरी हार है। वह पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि किंग्स के तीन जीत के साथ सात अंक हो गए और वह दूसरे स्थान पर मजबूती से विराजमान हैं।

PAK vs ENG: बाबर आजम पर भारी पड़ी फिलिप साल्ट की तूफानी पारी, इंग्लैंड ने बड़े अंतर से पाकिस्तान को धोया
 
गेल के अलावा यशपाल सिंह (58) ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया और अपनी टीम को 20 ओवरों में सात विकेट पर 186 रनों तक ले गए। गुजरात जायंट्स टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए गेल ने पहले तो लेंडल सिमंस (22) के साथ पहले विकेट के लिए 28 गेंदों पर 40 रनों क साझेदारी की। इसके बाद हालांकि गुजरात की टीम ने पार्थिव पटेल (1) और केविन ओब्रायन (4) के विकेट सस्ते में गंवा दिए लेकिन गेल विकेट पर जमे रहे। गेल ने बाद में यशपाल सिंह (37 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) के साथ 70 रनों की बेशकीमती साझेदारी कर गुजरात को मजबूती प्रदान की। 
 
गेल जब 121 रनों पर आउट हुए तब तक वह 40 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाकर दर्शकों को रेगिस्तान में सुकून की फुहार दे चुके थे। गेल के आउट होने के बाद पारी को मजबूती देने की कमान यशपाल सिंह ने ली। यशपाल ने कटक में हुए पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे। यशपाल ने अपनी आज की पारी वहीं से शुरू की, जहां कटक में समाप्त की थी। 

टीम इंडिया के साथ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया, जसप्रीत बुमराह पर जल्द ही होगा फैसला
 
थिसारा परेरा (19) के साथ खेलते हुए यशपाल ने पांचवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी। परेरा ने 11 गेंदों का सामना कर एक चौके और इतने ही छक्के लगाए। परेरा के आउट होने के बाद दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन यशपाल ने शानदार अर्धशतक पूरा किया। यशपाल का विकेट पारी की अंतिम गेंद पर गिरा। वह रन आउट हुए। 
 
भीलवाड़ा किंग्स की ओर से यूसुफ पठान ने दो विकेट लिए जबकि एस. श्रीसंत, सुदीप त्यागी, जेसल कारिया और शेन वॉटसन को एक-एक सफलता मिली।
 
जवाब में खेलने उतरी भीलवाड़ा किंग्स के लिए विलियम पोर्टरफील्ड (40 रन, 37 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और मोर्ने वान विक (26 रन, 16 गेंदस 4 चौके, 1 छक्का) ने शानदार शुरुआत की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी की। विक सबसे पहले विदा हुए। इसके बाद 60 के कुल योग पर शेन वॉटसन (1) भी आउट हो गए। वाटसन को ग्रीन स्वान ने आउट किया। कुल योग में अभी 14 रन ही जुड़े थे कि स्वान ने निक काम्पटन (3) को भी चलता कर दिया। 
 
साथियों की आवाजाही से पोर्टरफील्ड का भी ध्यान भंग हुआ और 96 के कुल योग पर पर वह भी पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद यूसुफ (39 रन, 18 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) और जेसल कारिया (39 रन, 24 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) ने आसानी से रन बटोरे लेकिन आस्किंग रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा था। उसे 7 ओवरों में 70 रनों की जरूरत थी।
 
यूसुफ अपने अंदाज में खेल रहे थे। चार छक्के लगाकर उन्होंने दबाव कम किया। अंतिम 30 गेंदों पर किंग्स को जीत के लिए 46 रनों की दरकार थी। थिसारा परेरा ने हालांकि यूसुफ को 143 के कुल योग पर आउट कर गुजरात को राहत दी। यूसुफ और कारिया के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई। छोटे भाई और कप्तान इरफान पठान (14 गेंद, 26 रन, 2 चौके, 1 छक्का) ने यूसुफ का स्थान लिया। 4 ओवरों में 43 रनो की दरकार थी। अब कारिया के साथ-साथ इरफान ने भी अपने हाथ खोले और अपनी टीम को 12 गेंदों पर 15 रनों की स्थिति में लेकर आए और अंततः टीम को जीत दिला दी।
 
गुजरात की ओर से ग्रीन स्वान ने दो विकेट लिए जबकि मिशेल मैक्लेघन, अशोक डिंडा और थिसारा परेरा को एक-एक सफलता मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें