फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL Auction 2024 : गुजरात जायंट्स ने नीलामी में लुटाए सबसे ज्यादा पैसे, एक खिलाड़ी के लिए खर्च किए 2 करोड़ रुपये

WPL Auction 2024 : गुजरात जायंट्स ने नीलामी में लुटाए सबसे ज्यादा पैसे, एक खिलाड़ी के लिए खर्च किए 2 करोड़ रुपये

वुमेंस प्रीमियर लीग नीलामी में गुजरात जायंट्स ने काशवी गौतम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि फोएबे लिचफील्ड के लिए 1 करोड़ की बोली लगाई। गुजरात ने 4.5 करोड़ रुपये खर्च किए।

WPL Auction 2024 : गुजरात जायंट्स ने नीलामी में लुटाए सबसे ज्यादा पैसे, एक खिलाड़ी के लिए खर्च किए 2 करोड़ रुपये
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Giants squad wpl 2024 : वुमेंस प्रीमियर लीग ऑक्शन 2024 में गुजरात जायंट्स ने जमकर पैसे लुटाए। नीलामी में गुजरात जायंट्स के पास 5.95 करोड़ रुपये की सबसे ज्यादा राशि मौजूद थी। गुजरात को अपनी टीम को तैयार करने के लिए 10 नए खिलाड़ियों को चुनना था और टीम ने नीलामी के दौरान नौ खिलाड़ियों को खरीदा। मिनी ऑक्शन में गुजरात ने काशवी गौतम को खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपये खर्च किए। काशवी का 'बेस प्राइस' (आधार मूल्य) 10 लाख रुपये का था। गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स दोनों ने उनके लिए बोली लगायी। लेकिन गुजरात की टीम डब्ल्यूपीएल के दूसरे चरण के लिए उनकी सेवायें लेने के लिए बोली जीतने में सफल रही।

गुजरात जायंट्स ने महिला प्रीमियर लीग में नीलामी की शुरुआत में ही फोएबे लिचफील्ड को खरीदने के लिए बड़ी बोली लगाई। गुजरात जायंट्स ने इस साल मार्च में खेले गए शुरुआती चरण के बाद 22 साल की सरदलैंड को रिलीज कर दिया था। ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। 

गुजरात जायंट्स ने इन खिलाड़ियों को खरीदा
फोएबे लिचफील्ड - 1 करोड़ रुपये
मेघना सिंह - 30 लाख रुपये
तृषा पूजिता - 10 लाख रुपये
काशवी गौतम - 2 करोड़ रुपये
प्रिया मिश्रा - 20 लाख रुपये
लॉरेन चीटल - 30 लाख रुपये
कैथरीन ब्राइस - 10 लाख रुपये
मन्नत कश्यप - 10 लाख रुपये
वेदा कृष्णमूर्ति - 30 लाख रुपये
तरन्नुम पठान- 10 लाख रुपये

नीलामी के बाद गुजरात जाएंट्स की टीम
खिलाड़ियों की संख्या: 18 | विदेशी खिलाड़ियों की संख्या: 6 | कुल पैसा खर्च: 12.05 करोड़ | पर्स शेष: 1.45 करोड़ | 

WPL 2024 के लिए गुजरात जायंट्स की पूरी टीम
एशले गार्डनर, बेथ मूनी, दयालन हेमलता, हरलीन देयोल, लौरा वोल्वार्ड्ट*, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवेर, फोएबे लिचफील्ड, मेघना सिंह, तृषा पूजिता, काश्वी गौतम, प्रिया मिश्रा, लॉरेन चीटल, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णमूर्ति, तरन्नुम पठान 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें