फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआखिरी इंटरनेशनल मैच में झूलन गोस्वामी को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों ने भी तालियां बजाईं

आखिरी इंटरनेशनल मैच में झूलन गोस्वामी को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों ने भी तालियां बजाईं

झूलन को इंग्लैंड की क्रिकेटरों ने लॉर्ड्स मैदान में दो पंक्तियों में खड़े होकर सम्मान दिया। वह महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अपने दो दशक के करियर का अंत करेंगी।

आखिरी इंटरनेशनल मैच में झूलन गोस्वामी को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों ने भी तालियां बजाईं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Sep 2022 08:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शानदार करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में बल्लेबाजी के लिए उतरते समय मेजबान टीम की खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।  मैच के 40वें ओवर में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं महिला क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी खिलाड़ियों में से एक 39 वर्षीय झूलन को इंग्लैंड की क्रिकेटरों ने प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान में दो पंक्तियों में खड़े होकर सम्मान दिया।

झूलन महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अपने दो दशक के शानदार करियर का अंत करेंगी। इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सम्मान से भावुक झूलन ने भी मेजबान खिलाड़ियों का सम्मान स्वीकार करने के लिए कृतज्ञता में अपना दाहिना हाथ उठाया। इंग्लैंड की खिलाड़ी इस दौरान ताली बजा रहीं थी। 'चकदा एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के लिए दर्शकों ने भी तालियां बजाईं और उनकी हौसलाअफजाई की। 

मिताली राज ने झूलन के करियर को लेकर खोले कई राज, नेट हो या घरेलू मैच गोस्वामी ने नरमी नहीं बरती

इंग्लैंड क्रिकेट ने भी झूलन के लिए एक संदेश दिया और उन्हें नवोदित क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा बताया। इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट करके कहा, ''20 से अधिक वर्षों तक  झूलन गोस्वामी ने प्रतिस्पर्धा पेश की है, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। उसने एकदिवसीय क्रिकेट में लगभग 10 हजार गेंद फेंकी हैं और उसने शायद कई युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया है। धन्यवाद झूलन, आप एक प्रेरणा हैं।'' 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper