फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटGT vs RR: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, फिर भी जीत सकती है खिताब! IPL फाइनल का बनाया दूसरा सबसे कम टोटल

GT vs RR: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, फिर भी जीत सकती है खिताब! IPL फाइनल का बनाया दूसरा सबसे कम टोटल

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 फाइनल में गुजरात टाइटंस के सामने 130 रन ही बना सकी है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल फाइनल का दूसरा लोएस्ट टोटल बनाया है।

GT vs RR: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, फिर भी जीत सकती है खिताब! IPL फाइनल का बनाया दूसरा सबसे कम टोटल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 May 2022 10:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 के फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम गुजरात टाइटंस के सामने सिर्फ 130 रन ही बना सकी है। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। आईपीएल फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए लोएस्ट टोटल बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। हालांकि इसके बावजूद टीम खिताब जीतने में कामयाब हो सकती है। क्योंकि आईपीएल फाइनल में लोएस्ट टारगेट देकर भी टीमों ने जीत हासिल की है। 

आईपीएल फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए लोएस्ट टोटल बनाने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। आईपीएल 2017 में मुंबई ने राइजिंग सुपर जाएंट्स के खिलाफ 8 विकेट पर 129 रन बनाए थे और एक रन से मैच जीता था। मुंबई ने 2013 और 2019 में लोएस्ट टोटल को डिफेंड करके मैच अपने नाम किया है। डेक्कन चार्जर्स ने 2009 में लोएस्ट टोटल बनाकर खिताब जीता था। 

GT vs RR IPL 2022 Final: जोस बटलर ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, विराट कोहली के बाद ऐसा करने

राजस्थान के लिए सबसे अधिक रन जोस बटलर ने बनाया। वह 35 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि राजस्थान को इतने कम के स्कोर पर रोकने में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा योगदान रहा है। हार्दिक ने फाइनल मैच में सैमसन, बटलर और हेटमायर का विकेट लेकर राजस्थान की बल्लेबाजी कमर तोड़ दी। पांड्या ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि आर साई किशोर को दो विकेट मिले।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper