फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटGT vs RR: 11 मैच जीत फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, जानिए खिताबी मुकाबले तक पहुंचने का कैसा रहा सफर

GT vs RR: 11 मैच जीत फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, जानिए खिताबी मुकाबले तक पहुंचने का कैसा रहा सफर

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। गुजरात ने फाइनल तक पहुंचने में 11 मैच जीते और सिर्फ 4 मुकाबले गंवाए हैं।

GT vs RR: 11 मैच जीत फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, जानिए खिताबी मुकाबले तक पहुंचने का कैसा रहा सफर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल फाइनल में अपनी जगह पक्की करके अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करवा लिया है। आईपीएल के इतिहास में गुजरात तीसरी टीम बनी, जिसने अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल तक का सफर तय किया हो। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने ये कारनामा किया है। गुजरात की टीम ने जारी सीजन में 9 टीमों को हराया। हालांकि मुंबई इंडियंस से उनका एक बार सामना हुआ और उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। गुजरात ने प्लेऑफ में दमदार एंट्री की और राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालीफायर में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। गुजरात टाइटंस रविवार को राजस्थान रॉयल्स से खिताबी मुकाबले में भिड़ेगी। आइए नजर डालते हैं गुजरात टाइटंस के फाइनल तक पहुंचने के सफर पर।

गुजरात टाइटंस ने 28 मार्च को अपना डेब्यू मैच खेला। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट से जीत दर्ज की। दिलचस्प बात ये है कि लखनऊ भी अपना डेब्यू सीजन खेलने उतरी थी। गुजरात ने इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन और पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में दमदार शुरुआत की। हालांकि गुजरात टाइटंस को अपने चौथे मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।  

इसके बाद एक बार फिर गुजरात ने वापसी की और लगातार पांच टीमों को हराकर सबको चौंका दिया। उन्होंने इस दौरान राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। लेकिन फिर अगले दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले पंजाब ने 8 विकेट से और मुंबई ने अगले मैच में 5 रन से हराया। अगले दो मैचों में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराया। लेकिन आखिरी लीग मैच में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट से शिकस्त दी। लेकिन तब तक टीम ने प्लेऑफ में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था। 

आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस मैच में डेविड मिलर ने आखिरी के ओवरों में राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे। इसके जवाब में मिलर के 68 और हार्दिक के 40 रनों की बदौलत तीन गेंद शेष रहते गुजरात ने मैच अपने नाम कर लिया था। 

GT vs RR: IPL Final में ये 4 खिलाड़ी अपने दम पर पलट सकते हैं मैच का रुख; पूरे टूर्नामेंट में रहा है इनका दबदबा

गुजरात टाइटंस अगर फाइनल जीतती है, तो वह राजस्थान रॉयल्स के बाद डेब्यू सीजन में खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। वही राजस्थान के पास दूसरी बार खिताब जीतने का मौका है। 

epaper