फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटGT vs RCB Probable Playing XI: विराट कोहली पर फिर से होंगी सबकी नजरें, जानिए गुजरात और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

GT vs RCB Probable Playing XI: विराट कोहली पर फिर से होंगी सबकी नजरें, जानिए गुजरात और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

बैंगलोर के खिलाफ जीत से गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की ओर एक कदम आगे बढ़ जाएगी। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास लगातार दो हार के बाद अपने अभियान को पटरी पर लाने का मौका है।

GT vs RCB Probable Playing XI: विराट कोहली पर फिर से होंगी सबकी नजरें, जानिए गुजरात और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 30 Apr 2022 01:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

शनिवार के डबल हेडर का पहला गेम रोमांचक होने वाला है। क्योंकि गुजरात टाइटन्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। इस मैच में जीत दोनों टीमों के लिए अलग-अलग कारणों से महत्वपूर्ण होगी। बैंगलोर के खिलाफ जीत से गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की ओर एक कदम आगे बढ़ जाएगी। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास लगातार दो हार के बाद अपने अभियान को पटरी पर लाने का मौका है।

इस मैच में विराट कोहली पर सबकी नजरें रहेंगी। कोहली का जारी सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। उन्होंने आरसीबी के लिए नौ मैचों में 128 रन बनाए हैं। पिछले मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने उतरे थे, लेकिन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

दिनेश कार्तिक ने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। लेकिन उन्हें खेल खत्म करने के लिए एक अच्छे मंच की जरूरत है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर भी अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।
बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी पिछले साल की निरंतरता को इस सीजन बरकरार नहीं रख पाए हैं। इसके बावजूद वह अपनी टीम के लिए सर्वाधिक (278) रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। लॉकी फर्ग्युसन और मोहम्मद शमी के विरुद्ध उन्होंने आईपीएल में 190 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। इन दोनों गेंदबाजों के विरुद्ध वह कुल मिलाकर केवल दो बार आउट हुए हैं।

पिछले सीजन में बेंगलुरु की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। यह एक कारण है कि उनकी टीम ने लगातार दो मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं।

वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक जोश हेजलवुड ने इस सीजन में बैंगलोर के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। पांच मैचों में उन्होंने 11.4 के स्ट्राइक रेट से 10 विकेट अपने नाम किए हैं। 13.60 की उनकी गेंदबाजी औसत लीग में किसी भी गेंदबाज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

ऋद्धिमान साहा को आईपीएल में ओपन करने में मजा आता है और इसका उदाहरण उन्होंने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 68 रन बनाकर दिया। 2020 से बतौर ओपनर साहा ने 33.91 की औसत से 407 रन बनाए हैं।

GT vs RCB Match Live Streaming: हार्दिक और कोहली दिखेंगे एक साथ, ऐसे देख सकते हैं मैच लाइव

84 और 96 रनों की पारी के साथ इस सीजन की शानदार शुरुआत करने के बाद शुभमन गिल का बल्ला शांत रहा है। उनसे एक बड़ी पारी आना बाकी है और यह उनका मैच हो सकता है। स्पिन के विरुद्ध केवल एक बार आउट होते हुए गिल ने इस सीजन में 183.67 के स्ट्राइक रेट से 90 रन बनाए हैं।


गुजरात टाइटंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन:

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

epaper