फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआज गुजरात टाइटन्स करेगी डबल धमाल या CSK लगाएगी हैट्रिक, दोनों के साथ है गजब संयोग

आज गुजरात टाइटन्स करेगी डबल धमाल या CSK लगाएगी हैट्रिक, दोनों के साथ है गजब संयोग

आज गुजरात टाइटन्स डबल धमाल करेगी या फिर CSK जीत की हैट्रिक दिनों के हिसाब से लगाएगी? ये देखने वाली बात होगी। 29 मई को गुजरात पिछले साल चैंपियन बनी थी। सीएसके के साथ भी एक संयोग है। 

आज गुजरात टाइटन्स करेगी डबल धमाल या CSK लगाएगी हैट्रिक, दोनों के साथ है गजब संयोग
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 09:32 AM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच रविवार 28 मई को बारिश के कारण आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला नहीं खेला गया। ऐसे में इसे रिजर्व डे पर यानी आज 29 मई को आयोजित करना होगा। इस दिन दोनों टीमों के साथ एक खास संयोग बन रहा है। गुजरात की टीम एक ही दिन दो खिताब जीत सकती है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास दिनों के हिसाब से खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका है। 

दरअसल, गुजरात टाइटन्स 29 मई को डबल धमाल कर सकती है, क्योंकि पिछले साल भी टीम इसी दिन इसी मैदान पर चैंपियन बनी थी और अब फिर से टीम इस मैदान पर फाइनल खेलने उतरेगी। अगर टीम जीतती है तो फिर एक ही दिन दो खिताब जीतनी वाली पहली टीम बन जाएगी। ऐसा ही कुछ संयोग चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी बन रहा है, लेकिन गुजरात की टीम से ये संयोग काफी अलग है। 

अगर चेन्नई सुपर किंग्स आज के दिन खिताबी जीत हासिल करती है तो फिर मई के लगातार तीन दिनों में तीन खिताब जीतने वाली पहली टीम होगी। चेन्नई ने इससे पहले 27 मई और 28 मई को खिताब जीता है और अब टीम 29 मई को आईपीएल ट्रॉफी उठाने में सफल होती है तो फिर दिनों के हिसाब से खिताबी हैट्रिक लगा लेगी। अभी तक किसी और टीम ने ऐसा नहीं किया है। 

SRH ने आज ही के दिन रचा इतिहास, अभी तक किसी भी टीम ने ऐसे नहीं जीती IPL ट्रॉफी 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने 27 मई को 2018 में खिताबी जीत आईपीएल में हासिल की थी और 28 मई को 2011 में टीम ने दूसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई थी। अब अगर चेन्नई 29 मई को ट्रॉफी जीतने में सफल होती है तो टीम 27, 28 और 29 मई को आईपीएल की विजेता बन जाएगी और इस तरह एक खास हैट्रिक अपने नाम करने में सफल होगी।